रवांडा में भारी बारिश का कहर, अब तक 12 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, Dec 26, 2019 - 11:51 PM (IST)

किगालीः रवांडा में भारी बारिश के कारण कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी है। स्थानीय सरकार के मंत्री अनास्तासे श्याका ने गुरुवार को यहां मीडिया को बताया कि देश के विभिन्न हिस्सों में बुधवार रात भारी बारिश के कारण 12 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा, ‘‘बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि क्रिसमस की रात भारी बारिश के कारण 12 लोगों की मौत हो गई।''
PunjabKesari
श्याका ने बताया कि भारी बारिश के कारण 113 मकान, 49 हेक्टेयर कृषि क्षेत्र और सड़क तथा जल शोधन संयंत्र को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने लोगों से बाढ़ से बचने के लिए सुरक्षित स्थान पद जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि किगाली में अगर लोगों को समय रहते बाहर नहीं निकाला गया तो मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।
PunjabKesari
रवांडा के आधारभूत ढांचा मंत्री क्लेवर गातेते ने पिछले सप्ताह कहा कि इस साल भारी बारिश और भूस्खलन के कारण 22 राष्ट्रीय मार्ग और 42 जिलों की सड़कों तथा पुलों को नुकसान पहुंचा है।   आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक पिछले साल अफ्रीकी देशों में भारी बारिश के कारण 250 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी और इस साल 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा 5000 मकानों को नुकसान पहुंचा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News