हरजीत सज्जन के कार्टून को लेकर कनाडा में सिख समुदाय में आक्रोश

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2017 - 11:57 AM (IST)

टोरंटो: कनाडा के भारतीय मूल के रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन का एक कार्टून प्रकाशित होने के बाद सिख समुदाय के लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। सिख समुदाय के लोगों का कहना है कि यह कार्टून उन एेतिहासिक सिख धार्मिक व्यक्तित्वों की छवि को फिर से दर्शाने जैसा है जिनको यातनाएं दी गई थीं। 


सज्जन(46)हाल ही में अपनी भारत यात्रा के दौरान ‘आपरेशन मेदूसा’ में अपनी भूमिका को बढ़ाचढ़ाकर पेश करने के लिए आलोचना से घिर गए थे और इसके लिए उन्होंने माफी भी मांगी थी। एडमोंटन सन’ और ‘पोस्टमीडिया’ के कई दूसरे प्रकाशनों में विवादित कार्टून प्रकाशित हुआ जिसमें उनको एक कड़ाही में उबलते हुए दिखाया गया है।


बाद में ‘पोस्टमीडिया’ ने राजनीतिक कार्टून के लिए माफी मांगी। इस कार्टून को लेकर सिख समुदाय के बीच आक्रोश देखा जा रहा है। आलोचकों का कहना है कि यह कार्टून उन एेतिहासिक सिख धार्मिक व्यक्तित्वों की छवि को फिर से दर्शाने जैसा है जिनको यातनाएं दी गई थीं। गुरूद्वारा श्री गुरू सिंह साहब की कार्यकारी समिति में शामिल हरप्रीत सिंह गिल ने कहा कि यह कार्टून सिखों के पांचवें गुरू अर्जुन देव की छवि को दर्शाता है जिनको गरम बर्तन पर बैठने को मजबूर किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News