हाथ में थी पाइप पुलिस ने समझी बंदूक, गोलियों से किया छलनी

punjabkesari.in Thursday, Apr 05, 2018 - 05:30 PM (IST)

न्यूयॉर्कः कई बार गलतफहमी से किसी की भी जान जा सकती है। एेेसा ही एक हादसा न्यूयॉर्क शहर में हुआ है जहां पुलिस की एक गलतफहमी से एक व्यक्ति की जान चली गई दरअसल हुआ यू  व्यक्ति के हाथ में पाइप को बंदूक समझ न्यूयार्क पुलिस ने उसे गोलियों से छलनी कर दिया। ताबड़तोड़ उसे दस गोलियां दाग दी गईं जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।  मारा गया व्यक्ति अफीकी मूल का निवासी था। इस तरह का यह पहला मामला नहीं है।

तीन सप्ताह पहले की ही बात है जब इसी तरह की घटना हुई थी और निहत्था व निर्दोष युवक पुलिस की गोलियों का शिकार हुआ था। उस वक्त सैक्रामेंटो में एक 22 वर्षीय युवक पर पुलिस ने ताबड़तोड़ 22 राउंड गोलियां चलाई थीं। उस युवक ने भी बंदूक जैसी कोई चीज पकड़ रखी थी। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के प्रमुख टेरेंस मोनहन के अनुसार, पुलिस को बुधवार को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति लोगों पर बंदूक जैसी कोई चीज ताने खड़ा है।

पुलिस अधिकारी जब मौके पर पहुंचे तो उस व्यक्ति ने बंदूक जैसी दिखनेवाली चीज को उनकी ओर कर दिया। इसके बाद चार पुलिस अधिकारियों ने उसे दस गोलियां दाग दी। उन्होंने बताया कि उसने बंदूक नहीं बल्कि पाइप पकड़ रखी थी जो बंदूक की तरह दिख रही थी। इस घटना के बाद दर्जनों लोग सड़क पर उतर आए और पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया। मीडिया में आई खबरों के अनुसार, घटना में मारे गए व्यक्ति को आसपास के लोग जानते थे और वह मानसिक रूप से बीमार था। इस घटना के बाद कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा की जा रही इस तरह की हिसा पर राष्ट्रीय बहस छिड़ गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News