चीन में कोरोना के प्रकोप से पाकिस्तानी हो रहे खुश, सोशल मीडिया पर मीम्स किए शेयर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 04:32 PM (IST)

इस्लामाबादः कोरोना वायरस के प्रकोप से चीन में लगभग 500 लोगों की मौत हो चुकी है और  इसके 24,324 मामलों की पुष्टि हुई है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि मंगलवार को इससे 65 लोगों की जान गई और ये सभी हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान से थे। अब ये खतरनाक वायरस दुनिया के कई देशों में अपने पैर पसार चुका है। दुनिया भर के वैज्ञानिक इसकी उत्पत्ति और इलाज के बारे में रिसर्च कर रहे हैं ताकि इसे बढ़ने से रोका जा सके। ",

PunjabKesari

हालांकि, पाकिस्तान में कुछ लोग चीन पर कोरोना वायरस के प्रकोप से बहुत खुश हैं औऱ इस महामारी को चीन के कर्मों की सजा बता रहे हैं। सोशल मीडिया पर चीन को लेकर तमाम मीम्स भी शेयर किए जा रहे हैं। पाकिस्तान में तमाम लोग इसे चीन में मुस्लिमों के साथ होने वाले दुर्व्यवहार से जोड़कर देख रहे हैं। कुछ लोग मीम्स भी शेयर कर रहे हैं कि पहले चीन ने मुस्लिम महिलाओं के चेहरे से जबरन नकाब हटाए और अब चीनी खुद ही नकाब (मास्क) लगाने को मजबूर हो गए हैं।

PunjabKesari

कुछ पाकिस्तानी यूजर्स ने कहा कि कोरोना चीन के लिए 'आजाब' (सजा) है। हालांकि, तमाम पाकिस्तानी इसका विरोध भी कर रहे हैं और लोगों से चीन के लोगों के लिए मानवता के नाते दुआएं करने की अपील कर रहे हैं। बता दें कि चीन सरकार द्वारा उइगर मुस्लिमों पर जुल्म ढाए जा रहे हैं। चीन इस्लाम धर्म के अनुयायियों को प्रशिक्षण केंद्र के नाम पर डिटेंशन सेंटर भेज देता है। यहां नमाज पढ़ने और दाढ़ी रखने को लेकर भी तमाम तरह के प्रतिबंध हैं। पाकिस्तानी सरकार चीन से दोस्ती की वजह से इस पर खामोशी बरतती है लेकिन आम जनता के मन में इसे लेकर रोष है ।

PunjabKesari

हालांकि कुछ पाकिस्तानी सेलिब्रिटीज इसे गलत करार दे रहे हैं। पाकिस्तानी ऐक्टर हमजा अली अब्बासी ने इसे लेकर ट्वीट किया और लोगों से 'अल्लाह के दीन का मजाक उड़ाना बंद' करने की अपील की । उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, जो लोग ऐसी घटनाओं को अज़ाब कह रहे हैं, वे ये करना बंद कर दें। अल्लाह के दीन का मजाक ना बनाएं बल्कि जिस तरह से मदद कर सकते हैं, करें। पाकिस्तानी ऐक्टर ने कहा कि कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों और उन लोगों के लिए दुआ करिए जो इसका इलाज ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News