हयात बलूच की हत्या को लेकर ब्रिटिश एक्टिविस्ट ने पाक सरकार को लगाई लताड़

punjabkesari.in Saturday, Aug 29, 2020 - 02:36 PM (IST)

लंदन: बलूच राष्ट्रीय आंदोलन ब्रिटिश जोन के अध्यक्ष हकीम बलूच ने बलूच युवक हयात बलूच की हत्या पर पाकिस्तान सरकार को लताड़ लगाई और कहा कि उसकी मौत के साथ ही उसके 'सपनों' की भी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि "13 अगस्त को, हमने जो देखा और सुना वह एक दुखद घटना थी जिसमें एक बलूच युवक हयात मिर्जा (बलूच को अपनी जान गंवानी पड़ी। हयात मिर्जा की हत्या न केवल उसकी आत्मा की हत्या थी, बल्कि इस हत्या ने एक सम्मानजनक नौकरी करने और अपने माता-पिता की देखभाल करने के कई सपनों, शिक्षा के सपनों को मार दिया।

PunjabKesari

हकीम बलूच ने अपनी पोस्ट में लिखा कि पाक के फ्रंटियर कॉर्प्स (एफसी) द्वारा हयात कोउसके बूढ़े मां-बाप के सामने ही गोलियों से भून दिया गया। उन्होंने लिखा "हयात मिर्ज़ा का परिवार गरीब है और उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश की है कि हयात एक अच्छी शिक्षा प्राप्त करें। दुर्भाग्य से तथाकथित रक्षक (एफसी) कर्मियों द्वारा उशकी निर्ममता से हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा, "इस अमानवीय हत्या को सही ठहराने के लिए IGFC ने हयात मिर्जा के घर का दौरा किया, उनके पिता ने उनसे पैसे की पेशकश की, लेकिन अपनी आंखों के सामने जवान बेटे को खोने वाले बूढ़े मां-बाप ने पैसे लेने से इंकार कर दिया।"

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि सिर्फ क्वेटा और कराची से ही नहीं बल्कि यूरोप की बलूच जनता में हयात बलूच की हत्या के खिलाफ गुस्सा पाया जा रहा है और इंसाफ की इमरान खान सरकार से हत्यारों की गिरफ्तारी और न्याय की मांग की जी रही है। उन्होंने कहा कि बलूच की बर्बरता और उत्पीड़न को समाप्त करने के लिए पाकिस्तानी राज्य की दमनकारी नीतियों का हर संभव तरीके से विरोध करने की जरूरत है।बता दें कि इस हत्या ने पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन तेज कर दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News