पाकिस्तान में पोलियो टीम की सुरक्षा में तैनात पुलिस दल पर हमला, फायरिंग में एक की मौत

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 05:17 PM (IST)

पेशावर: उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण कार्यकर्ताओं की सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों पर बंदूकधारियों ने हमला किया, जिसमें एक की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया। यह जानकारी शनिवार को अधिकारियों ने दी। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के प्रवक्ता मोहम्मद खुरासानी ने हमले की जिम्मेदारी ली है। इस संगठन को पाकिस्तानी तालिबान के नाम से भी जाना जाता है।

 

TTP द्वारा शुक्रवार को सरकार के साथ एक महीने संघर्ष विराम की समाप्ति की घोषणा के बाद यह पहला हमला है। दोनों पक्षों के बीच शांति वार्ता के मद्देनजर नवंबर में संघर्ष विराम की घोषणा हुई थी। टीकाकरण अभियान के प्रवक्ता ऐमल खान के मुताबिक, पांच दिवसीय पोलियो रोधी टीकाकरण अभियान के दूसरे दिन टैंक जिले में हमला हुआ। 65 लाख बच्चों के टीकाकरण के लिए यह अभियान चलाया गया है।

 

पुलिस अधिकारी सज्जाद अहमद ने कहा कि एक मोटरसाइकिल पर सवार दो बंदूकधारियों ने चद्दारह इलाके में पोलियो टीकाकरण की टीम की सुरक्षा में शामिल पुलिस दल पर हमला किया जिसमें एक कांस्टेबल की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और फ्रंटियर कांस्टेबुलरी का एक अधिकारी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इस हमले में टीकाकरण टीम को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News