गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने की इस्राइली प्रधानमंत्री से मुलाकात

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 11:11 PM (IST)

यरुशलम: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने वीरवार को इस्राइली प्रधानमंत्री बेन्जामिन नेतन्याहू से मुलाकात की और कृषि, साइबर सुरक्षा और जल प्रबंधन सहित विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग में सुधार के तरीकों पर चर्चा की। 

सीएम रूपाणी की पहली विदेश यात्रा
मुख्यमंत्री के रूप में यह रूपाणी की पहली विदेश यात्रा है। इससे पहले उन्होंने जनवरी में गुजरात में प्रधानमंत्री नेतन्याहू की मेजबानी की थी। भारतीय अधिकारियों ने कहा कि अपनी 45 मिनट की बैठक में दोनों नेताओं ने कृषि, साइबर सुरक्षा और जल प्रबंधन सहित विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग में सुधार के तरीकों पर चर्चा की। रूपाणी छह दिन के दौरे पर इस्राइल आए हैं। 

गुजरात यहूदियों को धार्मिक अल्पसंख्यक का दर्जा देगा: रूपाणी 
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू से मुलाकात के दौरान इस बात का खुलासा किया कि उनकी सरकार राज्य में यहूदियों को धार्मिक अल्पसंख्यक का दर्जा देगी और इस बारे में जल्द ही एक अधिसूचना जारी की जाएगी। रूपाणी ने 45 मिनट तक चली अपनी बैठक के दौरान नेतन्याहू से कहा कि गुजराती यहूदियों को धार्मिक अल्पसंख्यक का दर्जा देने का सैद्धांतिक फैसला लिया गया है। इस्राइल की छह दिनों की यात्रा पर आए रूपाणी ने कहा कि इस बारे में जल्द ही राज्य सरकार एक अधिसूचना जारी करेगी। गौरतलब है कि गुजरात में यहूदी समुदाय की आबादी 200 से भी कम है। गुजरात में यहूदी मुख्य रूप से अहमदाबाद में हैं।        


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News