चीन की ''खूबसूरत गवर्नर'' को 58 कर्मचारियों से यौन संबंध बनाने के आरोप में 13 साल की जेल

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 09:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क : दक्षिण-पश्चिम चीन की एक शीर्ष चीनी अधिकारी, जिसे "सुंदर गवर्नर" के नाम से जाना जाता है। गर्वनर को 58 अधीनस्थों के साथ संबंध और यौन संबंध बनाने के लिए 13 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (SCMP) की एक रिपोर्ट के अनुसार, झोंग यांग पर लगभग 60 मिलियन युआन ($8.5 मिलियन) की रिश्वत लेने का भी आरोप है। 52 वर्षीय महिला ने पहले गुइझोउ प्रांत में कियानन बुएई और मियाओ स्वायत्त प्रान्त की गवर्नर और उप सचिव के रूप में काम किया था और पिछले साल अप्रैल में उसे निकाल दिया गया था।

चीनी मीडिया ने बताया कि पूर्व गवर्नर पर एक मिलियन युआन का जुर्माना भी लगाया गया है। स्थानीय पुलिस ने बताया कि 58 अधीनस्थों के साथ यौन संबंध बनाने और लगभग 60 मिलियन युआन की रिश्वत लेने" के लिए दंडित किया गया था। अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाने वाली महिला के बारे में कहा जाता है कि उसने कभी शादी नहीं की और न ही उसने बच्चों को जन्म दिया। वह हमेशा अपने पुरुष प्रेमियों के साथ समय बिताने और अंततः धन और शक्ति की सीढ़ी चढ़ने के लिए "ओवरटाइम काम करना" और "व्यावसायिक यात्राएं" जैसे बहाने बनाती थी।

झोंग का एक बार नेटईज़ न्यूज़ नामक एक समाचार आउटलेट द्वारा साक्षात्कार लिया गया था, जिसके दौरान उसने कहा था कि उसके अधीनस्थ उसे उसके द्वारा दिए जाने वाले लाभों के कारण प्यार करते थे जबकि अन्य उसके अधिकार से डरते थे। चीनी मीडिया ने बताया कि "झांग को अक्सर निजी नाइट क्लबों में देखा जाता था, कथित तौर पर अपने हैंडबैग में कंडोम लेकर जाती थी।" स्ट्रेट टाइम्स की एक रिपोर्ट से पता चला कि अपनी शक्ति का उपयोग करते हुए, उसने यह सुनिश्चित किया कि जिन कंपनियों को वह पसंद करती थी, उन्हें सरकारी निवेश के बहाने आकर्षक सरकारी अनुबंध मिले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News