ग्वाटेमाला ज्वालामुखी विस्फोट के कारण मरने वालों की संख्या 99 पहुंची

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 10:03 AM (IST)

ग्वाटेमाला सिटीः ग्वाटेमाला के फुगो ज्वालामुखी में भीषण विस्फोट होने के बाद अब तक कम से कम 99 लोगो की मौत हो चुकी है। ज्वालामुखी पहाड़ के दक्षिण हिस्से में स्थित कई गांव विस्फोट से निकले मलबे में दब गए हैं। नेशनल फॉरेंसिक साइंसेज एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि विस्फोट के बाद मुर्दाघरों में 99 लोगों के शव लाये गये हैं। इनमें से अभी तक महज 28 लोगों की पहचान हो सकी है। ज्वालामुखी विस्फोट के बाद से अभी तक करीब 200 लोग लापता हैं।
PunjabKesari
गौरतलब है कि एक मासूम बच्‍ची घंटों  ज्‍वालामुखी की राख में दबी रहने के बाद भी जिंदा बच गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ग्वाटेमाला में  ज्वालामुखी विस्‍फोट के बाद इलाके में ज्‍वालामुखी की राख फैल गई थी जिसकी चपेट में एक घर भी आ गया था, जो पूरी तरह राख से ढक चुका था। वहीं रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के दौरान पुलिस अफसर को इस घर में बच्‍ची जीवित दिखी।
PunjabKesari
हालांकि इस घर तक पहुंचना आसान नहीं था। पुलिस अफसर  सीढ़‍ी के सहारे घर तक किसी तरह पहुंचा औऱ बहादुरी दिखाते हुए उस बच्‍ची को घर से जिंदा न‍िकालने में कामयाब हो गया।  इस रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में करिश्‍मे की बात यह थी कि पूरा घर राख से ढका था, लेकिन बच्‍ची के ऊपर थोड़ी सी भी राख नहीं पड़ी मिली और वह शानदार कपड़े पहने पुलिस अफसर की गोद में बाहर लाई गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News