फिनलैंड में पुल ढहने से 24 लोग जख्मी, जर्मनी में रिहायशी इमारत में धमाके से कई घायल

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2023 - 05:54 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः फिनलैंड के दक्षिणी शहर एस्पो में बृहस्पतिवार सुबह अस्थायी पैदल पार पुल ढहने से दो दर्जन लोग जख्मी हो गए जिनमें से ज्यादातर स्कूली बच्चे हैं। पुलिस ने बताया कि यह पुल एस्पो के टैपिओला क्षेत्र में एक निर्माण स्थल के ऊपर था और सुबह में ढह गया। हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है लेकिन 24 लोग जख्मी हो गए हैं।

 

एस्पो राजधानी हेलसिंकी से सटा शहर है। पुलिस ने एक बयान में कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। हेलसिंकी विश्वविद्यालय अस्पताल ने कहा कि उसके यहां 15 घायलों को लाया गया है। अस्पताल के बयान के मुताबिक, ज्यादातर घायलों को 'फ्रैक्चर' हुआ है और वे स्कूली बच्चे हैं। फिनलैंड के राष्ट्रपति सौली नीनिस्टो ट्विटर पर कहा, “ टैपिओला में दुर्घटना की खबर हैरान करने वाली है। फिलहाल सहायता प्रदान करना जरूरी है।”

 

 

उधर, जर्मनी के पश्चिमी शहर राटिंगन में बृहस्पतिवार को एक रिहाइशी इमारत में धमाका होने से कई लोग घायल हो गए। जर्मन पुलिस ने यह जानकारी दी। नजदीकी मेटमन पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि घायलों में अधिकारी भी शामिल हैं, लेकिन उन्होंने तत्काल विस्तृत जानकारी देने में असमर्थता जताई। प्रवक्ता जुलिया लैपर्ट ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद हैं और उक्त इमारत में कई परिवार रहते हैं। गौरतलब है कि डसेलडॉर्फ़ के उत्तर पूर्वी हिस्से में राटिंगन शहर अवस्थित है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News