पेरिस हमलों व बंदूकों पर टिप्पणी को लेकर फंसे ट्रंप

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 01:03 PM (IST)

पेरिसः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर अपने बयानों को विवादो में रहते हैं। इस बार ट्रंप पेरिस हमले के बारे में की अपनी टिप्पणी के कारण फंस गए हैं। पेरिस आतंकी हमले व बंदूकों को लेकर ट्रंप की  द्वारा की गई टिप्पणी की आलोचना करते फ्रांस ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है।

 ट्रंप ने कहा था कि यदि फ्रांस के पास ज्यादा बंदूकें होती, तो 2015 में उनकी राजधानी पेरिस पर हुए चरमपंथी हमलों को रोका जा सकता था। फ्रांसीसी विदेश मंत्री जीन यवेस ले ड्रियन ने ट्रम्प की टिप्पणियों पर अस्वीकृति व्यक्त की और बंदूकों पर फ्रांस के नियंत्रण का जोरदार बचाव किया है।

आज एक बयान में ले ड्रियान ने कहा कि बंदूक हिंसा के आंकड़े, इस मुद्दे पर फ्रांस के फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बंदूक से होने वाली हिंसा में मरने वालों की दर फ्रांस के मुकाबले अमेरिका बहुत अधिक है।

उन्होंने कहा, 'समाज में हथियारों का मुक्त प्रवाह आतंकवादी हमलों के खिलाफ बचाव का तरीका नहीं है, जबकि इसके उलट इससे ऐसे हमलों के बढ़ने की ही आशंका है।' इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने पेरिस के बाटाक्लेन संगीत हॉल , कैफे और राष्ट्रीय स्टेडियम में 130 लोगों की हत्या कर दी थी। बता दें कि ट्रंप ने यह टिप्पणी नेशनल राइफल एसोसिएशन की बैठक के दौरान की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News