नहीं कम हो रही अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें, अब इस मामले में होगी सुनवाई

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 09:29 PM (IST)

न्यूयॉर्कः जानकारी छिपाने के लिए धन देने से जुड़े डोनाल्ड ट्रंप की कथित संलिप्तता वाले मामले की सोमवार को एक अहम सुनवाई होने वाली है और पूर्व राष्ट्रपति इस सिलसिले में अदालत पहुंच गए हैं। राष्ट्रपति चुनाव में, रिपब्लिकन पार्टी से संभावित उम्मीदवार ट्रंप अपने चार आपराधिक मामलों में, पहले मुकदमे में सुनवाई के लिए अदालत पहुंचे हैं। न्यूयॉर्क स्थित अदालत के न्यायाधीश जुआन एम. मर्चन ने सोमवार को अभियोजन एवं बचाव पक्षों को अदालत में तलब किया है, ताकि वह अगले कदम पर निर्णय ले सकें। 

ट्रंप पर अपने कारोबार के रिकॉर्ड में हेरफेर करने का आरोप है। मैनहट्टन अभियोजकों का कहना है कि उन्होंने ऐसा अपने 2016 के चुनाव प्रचार अभियान को बचाने के प्रयास के तहत किया था। ट्रंप ने खुद के दोषी नहीं होने की दलील दी और कहा है कि अभियोजन राजनीति से प्रेरित है। 

यह मामला इस आरोप पर केंद्रित है कि ट्रंप ने अपने और दूसरों के आपराधिक आचरण को छिपाने के लिए अपनी कंपनी की 'बुक' में कानूनी शुल्क के रूप में 1,30,000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान गलत तरीके से दर्ज किया। यह पैसा ट्रंप के तत्कालीन निजी वकील माइकल कोहेन को दिया गया था, लेकिन अभियोजकों का कहना है कि यह वास्तविक कानूनी कार्य के लिए नहीं था। कोहेन, अब ट्रंप के खिलाफ मैनहट्टन अभियोजकों के मामले में एक प्रमुख गवाह हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News