सिंगापुर के पूर्व प्रधानमंत्री ली कुआन यू की बेटी का निधन, ली वेई थीं प्रसिद्ध पीडियाट्रिक न्यूरोलॉजिस्ट

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 01:08 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: सिंगापुर के संस्थापक प्रधानमंत्री ली. कुआन यू की बेटी ली. वेई लिंग का बुधवार को 69 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। लिंग के भाई ली सीन यांग ने बुधवार सुबह फेसबुक पोस्ट में उनके निधन की घोषणा की।

'मुझे लिंग की बहुत याद आएगी, भगवान उनकी आत्मा को शांति दे'
लिंग, सिंगापुर के तीसरे प्रधानमंत्री ली सीन लूंग की छोटी बहन भी थीं। पोस्ट में कहा गया कि लिंग की मृत्यु उनके घर पर ही हुई और वह 38 ऑक्सले रोड स्थित ली कुआन यू के पैतृक आवास पर रहती थीं। यांग ने कहा, ‘‘मुझे लिंग की बहुत याद आएगी। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।''
PunjabKesari
ली एक ‘पीडियाट्रिक न्यूरोलॉजिस्ट' थीं, जो मिर्गी रोग की विशेषज्ञ थीं। लेकिन कुछ साल पहले पता चला कि उन्हें एक गंभीर मस्तिष्क रोग है। यू की 2015 में मृत्यु हो गई थी और लिंग तथा यांग अपने पिता यू की वसीयत के संयुक्त प्रशासक व प्रबंधक थे।

ये भी पढ़ें.....
Hezbollah Israel War: हिजबुल्ला ने इजराइल में रॉकेट हमले किए तेज, हाइफा शहर को बनाया निशाना

हिजबुल्ला ने मंगलवार को इजरायल में कई रॉकेट दागे और आतंकवादी समूह के कार्यवाहक नेता ने उस दबाव को बनाए रखने का संकल्प लिया। जिसके कारण हजारों इजरायलियों को लेबनानी सीमा के समीप अपने घरों से विस्थापित होना पड़ा है। इजरायली सेना ने कहा कि उसने और सैनिकों को दक्षिणी लेबनान में भेजा है और एक हवाई हमले में हिजबुल्ला का एक वरिष्ठ कमांडर मारा गया है। हिजबुल्ला ने इजराइल में हाइफा शहर तक कई रॉकेट दागे और इजराइली सरकार ने उत्तरी तटीय शहर के निवासियों को आगाह किया है कि वे अपनी गतिविधियां सीमित करें, जिससे और विद्यालयों को बंद करना पड़ा है। इजराइली सेना ने कहा कि हिजबुल्ला ने सीमा पार से करीब 180 रॉकेट छोड़े। हिजबुल्ला के कार्यवाहक नेता शेख नईम कासिम ने कहा कि लेबनान के बड़े हिस्सों में इजराइल के हवाई हमलों के हफ्तों बाद भी उसकी सैन्य क्षमताएं बरकरार हैं। इजराइल के इन हमलों में पिछले कुछ सप्ताह में हिजबुल्ला के शीर्ष कमांडर मारे गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News