नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली कोरोना वायरस से संक्रमित

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 12:37 PM (IST)

काठमांडू:  नेपाल में कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामलों के बीच पूर्व प्रधानमंत्री एवं सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष के. पी. शर्मा ओली भी संक्रमित पाए गए हैं और वह फिलहाल अपने घर में ही पृथक-वास में हैं। पार्टी के केंद्रीय प्रचार विभाग के उप प्रमुख बिष्णु रिजाल ने ट्वीट किया, ‘‘हमारी पार्टी सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष के पी शर्मा ओली कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और बालकोट स्थित अपने आवास पर पृथक-वास में हैं।''

 

समाचार पत्र ‘काठमांडू पोस्ट' के अनुसार, 70 वर्षीय ओली असहज महसूस कर रहे थे और शनिवार को की गई कोरोना जांच में वह संक्रमित मिले। पार्टी पदाधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने नौ जनवरी को झापा में एक जनसभा को संबोधित किया था और काठमांडू में पार्टी के कार्यक्रमों में भी शामिल हुए थे। उन्होंने टीके की पूरी खुराक ले रखी है, लेकिन वह सह-रुग्णता के मरीज हैं और मार्च 2020 में उनका दूसरा गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था। इस माह के शुरू में पूर्व प्रधानमंत्री और नेपाल के सत्तारूढ़ गठबंधन के वरिष्ठ नेता पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड' भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

 

नेपाल में कोविड-19 के मामलों में काफी वृद्धि देखने को मिली है और शनिवार को यहां की सरकार ने भीड़ इकट्ठा होने पर रोक, रैलियों पर प्रतिबंध, स्कूल बंद करने और सार्वजनिक स्थलों पर टीका कार्ड अनिवार्य करने तथा होटलों में प्रत्येक तीन दिन में कोरोना जांच कराए जाने जैसे प्रतिबंध लगाए थे। काठमांडू घाटी में सम-विषम के आधार पर सरकारी और निजी वाहनों के सड़क पर निकलने को लेकर भी प्रतिबंध लगाए गए हैं। नेपाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 77,295 उपचाराधीन मामले हैं और महामारी से अब तक 11,655 लोगों की जान जा चुकी है। रविवार को काठमांडू घाटी में 3,791 नए मामले सामने आए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News