ब्राजील में हिजबुल्ला का पूर्व सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2016 - 03:07 PM (IST)

ब्रासिलिया: ब्राजील में अगले सप्ताह शुरू होने वाले रियो ओलंपिक खेलों के दौरान आतंकवादी गतिविधियों से निपटने के लिए चलाई जा रही मुहिम के तहत पुलिस ने आतंकवादी संगठन हिजबुल्ला के पूर्व सदस्य को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान लेबनान के 42 वर्षीय फादी नासन नाभा के रूप में हुई है जो मादक पदार्थो की तस्करी में वांछित था।

कानून मंत्रालय के आदेश पर उसे गिरफ्तार किया गया है। मंत्रालय ने उसे देश से निकालने का आदेश दिया था। पुलिस प्रवक्ता ने कहा हमें उसकी तलाश मई से थी क्योंकि वह ड्रग तस्करी के मामले में वांछित था, आतंकवाद के मामले में नहीं ।  उन्होंने कहा ड्रग तस्करी से जुड़े होने के कारण वह 2013 से इंटरपोल की वांछितों की सूची में है । 2 वर्षों तक उसने हिजबुल्ला में हथियार और विस्फोटक चलाने का प्रशिक्षण लिया था । ब्राजील हिजबुल्ला को आतंकवादी संगठन नहीं मानता है ।

प्रवक्ता ने कहा कि नाभा को उसके घर से गिरफ्तार किया गया और उसकेे पास से कोई हथियार नहीं मिला, सिर्फ फर्जी पहचान पत्र से जुड़े कागजात मिले हैं । बता दें कि रियो में 5 अगस्त से शुरू हो रहे ओलंपिक खेलों के दौरान 5 लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है। फ्रांस और जर्मनी में हुये आतंकवादी हमलों के बाद अधिकारी यहां हाई अलर्ट पर है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News