अमरीकाः तूफान में तब्दील हुआ फ्लोरेंस, चार लोगों की हुई मौत

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 02:01 PM (IST)

विलमिंगटनः फ्लोरेंस तूफान के अमेरिका के कैरोलिना में पहुंचने से शुक्रवार को कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक महिला और उसका बच्चा भी शामिल है। अमेरिका के पूर्वी राज्यों में इस तूफान के चलते मूसलधार बारिश हो रही है और नदियां उफान पर हैं। ट्रेंट और नियूज नदियों के संगम पर स्थित उत्तरी कैरोलिना के न्यू बर्न कस्बे में तीन मीटर की दूरी तक तूफान के बढऩे से सैकड़ों लोग अपने घरों में फंस गए हैं, जिन्हें वहां से निकाले जाने की जरूरत है। इस कस्बे की आबादी 30,000 है।
PunjabKesari
नेशनल र्हिरकेन सेंटर (एनएचसी) ने स्थानीय समयानुसार रात आठ बजे फ्लोरेंस को उष्ण कटिबंधीय तूफान में बदला हुआ बताया, लेकिन अधिकारियों ने आगाह किया है कि खतरा अभी भी कम नहीं हुआ है। उत्तरी कैरोलिना के गवर्नर रॉय कूपर ने कहा, "अभी कई और दिन बारिश होने की आशंका है।" साथ ही, उन्होंने तूफान से होने वाली बारिश को हजारों सालों में होनी वाली घटना बताया। कूपर ने कहा, "अगले हफ्ते तक हमारी नदियों का उफान पर रहना जारी रहेगा और इससे भी ज्यादा बाढ़ आएगी।"
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि तूफान में तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है और कई अन्य की जांच की जा रही है कि वे तूफान से हुई मौतें हैं या नहीं। कूपर ने बताया कि न्यू हेनोवर काउंटी में मां और बच्चे की मौत उनके घर पर पेड़ गिरने से हुई और एक व्यक्ति की मौत लेनॉइर काउंटी में जनरेटर चलाते वक्त हुई। स्थानीय अधिकारियों ने पेंडर काउंटी में एक अन्य मौत की भी खबर दी है, जहां गिरे पेड़ों की वजह से एक बीमार महिला तक आपात सेवाएं नहीं पहुंच पाईं। स्थानीय मीडिया ने कहा है कि महिला को दिल का दौरा पड़ा था। व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले हफ्ते तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा कर सकते हैं, जब यह तय कर लिया जाएगा कि उनके दौरे की वजह से राहत या बचाव कार्य प्रभावित नहीं होंगे। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News