जेल में एेसी कटी शरीफ अौर मरियम की पहली रात, मिली ‘बी’ श्रेणी की सुविधाएं

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 12:31 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम ने रावलपिंडी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था वाली अदियाला जेल में पहली रात गुजारी । दोषी ठहराये गये दोनों वीआईपी को ‘ बी ’ श्रेणी की सुविधा मुहैया करायी गयी। इन दोनों को एक दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अधकारियों ने शरीफ (68) और उनकी बेटी मरियम (44) को एवेनफील्ड संपत्ति मामले लंदन से लाहौर पहुंचने के तुरंत बाद हिरासत में ले लिया। वे अबू धाबी के रास्ते लाहौर पहुंचे थे।
PunjabKesari
उन्हें एक विशेष विमान से इस्लामाबाद ले जाया गया और फिर पुलिस काफिले की सुरक्षा में अलग - अलग बख्तरबंद गाडिय़ों में उन्हें अदियाला जेल ले जाया गया। द न्यूज ने खबर दी है कि नयी योजना के मुताबिक अधिकारियों ने पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी बेटी को अदियाला जेल में रखने का निर्णय लिया जहां उन्हें ‘ बी ’ श्रेणी की सुविधा मुहैया करायी गयी। इस्लामाबाद प्रशासन द्वारा जारी एक अधिसूचना के मुताबिक , तत्काल प्रभाव और अगले आदेश तक दोनों शख्सियत को रखने के लिए राजधानी में सिहाला पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज के एक विश्राम घर को एक उप - जेल घोषित कर दिया है हालांकि , जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि अधिकारियों ने अब उन्हें अदियाला जेल में रखने का निर्णय लिया है।
PunjabKesari
आदियाला जेल में इस्लामाबाद मजिस्ट्रेट और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में डॉक्टरों की एक टीम ने शरीफ और उनकी बेटी मरियम की मेडिकल जांच की और उन्हें फिट घोषित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News