चीन में दो जगहों पर लगी आग, 32 से ज्यादा लोगों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 18, 2023 - 08:31 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः चीन में एक अस्पताल और फैक्टरी में आग लगने की अलग अलग घटनाओं में कम से कम 32 लोगों में आग में झुलसकर मौत हो गई। आधिकारिक मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सरकार नियंत्रित ‘चाइना डेली' की खबर के अनुसार, बीजिंग के फेंगताई जिले में एक अस्पताल के दाखिला भवन में मंगलवार को दोपहर 12 बजकर 57 मिनट (स्थानीय समयानुसार) पर आग लग गई, जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई। आग दोपहर करीब एक बजकर 33 मिनट पर बुझा ली गई और दोपहर करीब साढ़े तीन बजे बचाव अभियान खत्म हुआ। अस्पताल से कुल 71 मरीजों को निकाला गया और अन्य जगह स्थानांतरित किया गया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान में आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। चीन के पूर्वी झेजियांग प्रांत में जिनहुआ शहर के वुई काउंटी में सोमवार को एक फैक्टरी में आग लगने की एक अन्य घटना में 11 लोगों की आग में झुलसकर मौत हो गई। स्थानीय सरकार ने मंगलवार को यह जानकारी दी। आग सोमवार को दोपहर दो बजकर चार मिनट पर (स्थानीय समयानुसार) लगी थी। घटना के बारे में आपात सूचना मिलने के बाद दमकलकर्मियों, पुलिस अधिकारियों और आपात चिकित्सा कर्मियों को घटनास्थल भेजा गया।

‘चाइना डेली' की खबर के अनुसार, मंगलवार तड़के चार बजे तक आग पर काबू पा लेने के बाद दो दौर में तलाश एवं बचाव अभियान चलाया गया और 11 शव का पता चला। प्राप्त सूचना के अनुसार आग एक फैक्टरी में लगी जहां लकड़ियों के दरवाजे बनाए जाते थे और लकड़ी के दरवाजे, रंग रोगन तथा पैकेट जैसे ज्वलनशील पदार्थ के कारण संभवत: आग भड़क गई। बयान में कहा गया है कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को हिरासत में ले लिया गया है और इस संबंध में व्यापक जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News