बकिंघम पैलेस पर कोरोना का साया, महारानी एलिजाबेथ को किया गया शिफ्ट

2020-03-16T10:08:49.897

इंटरनेशनल डेस्कः चीन के वुहन शहर से शुरू हुआ जानलेवा कोरोना वायरस ने इस समय दुनियभर में हाहाकार मचाया हुआ है। भारत से लेकर अमेरिका, कनाडा और यहां तक कि ब्रिटेन भी इससे अछूता नहीं है। वहीं कोरोना के चलते ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को लंदन के बकिंघम पैलेस से विंडसर कैसल में शिफ्ट किया गया है।

PunjabKesari

लंदन के महल में बड़ी संख्या में कर्मचारी होने और हर गुरुवार को महरानी से मिलने में बड़ी संख्या में मेहमानों के आने की वजह से ऐसा फैसला लिया गया है, ताकि उन्हें संक्रमण से बचाया जा सके, इसी वजह से पैलेस के छोटे स्तर के कर्मचारियों को सैंड्रिंघम में स्थानांतरित किया जा सकता है।

PunjabKesari

UK में कोरोना से मरने वालों की संख्या 21 तक पहुंच चुकी है और मरने वाले का यह आंकड़ा एक दिन व दिन बढ़ता जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार 93 वर्षीय महारानी और उनके 98 वर्षीय पति, प्रिंस फिलिप को आने वाले हफ्तों में नॉरफॉक में शाही सैंड्रिंघम एस्टेट में रखे जाने की संभावना है। वहीं ब्रिटेन सरकार कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हर संभव उपाय कर रही है। बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बुधवार को कोरोना को महामारी घोषित किया था। इस वायरस की वजह से पूरी दुनिया में 6000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 135 देशों के 142,000 से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं।

PunjabKesari


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static