FBI की चेतावनीः अमेरिकी स्वास्थ्य प्रणाली पर रैंसमवेयर हमले का खतरा

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 11:33 AM (IST)

न्यूयार्कः संघीय खुफिया एजेंसी (FBI) ने अमेरिकी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को रैंसमवेयर हमले की चेतावनी दी है। FBI अधिकारियों का कहना है कि अमेरिकी स्वास्थ्य प्रणाली पर साइबर हमले का खतरा मंडरा रहा है। संघीय रिपोर्ट में खतरे से सचेत रहने का आहवान करते हुए कहा गया है कि स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग और साइबर स्पेस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सिक्योरिटी एजेंसी को खतरे के बारे में विश्वसनीय जानकारी मिली है। एजेंसियों का कहना है कि उन्होंने आकलन किया है कि लोग ट्रिकबोट मॉलवेयर के साथ स्वास्थ्य क्षेत्र को लक्षित कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप डॉटा चोरी के अलावा रैंसमवेयर हमले हो सकते हैं।

 

मिशिगन गवर्नर के अपहरणकर्ता ने ट्रंप, ओबामा और क्लिंटन को भी दी थी धमकी
अमेरिकी जांच एजेंसी (FBI) ने कहा कि मिशिगन के गवर्नर का अपहरण करने की कथित साजिश रचने के आरोपी व्यक्ति ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और बिल क्लिंटन सहित कई गणमान्य लोगों को धमकी देने वाली टिप्पणियां की थी। आरोपी ने ये धमकियां ऑनलाइल दी थीं। एफबीआई के एक ऐजेंट ने संघीय अदालत में यह बात कही। विशेष एजेंट क्रिस्टोफर लोंग ने कहा कि डेलावेयर के निवासी बैरी क्रॉफ्ट ने अपने फेसबुक पोस्ट में वर्तमान और पूर्व के कई निर्वाचित नेताओं के खिलाफ टिप्पणियां की।

 

क्रॉफ्ट एक चरमपंथी अर्धसैनिक समूह के छह कथित सदस्यों में से एक है। उस पर डेमोक्रेटिक गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर के अपहरण की साजिश रचने का आरोप है। वह कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए गवर्नर के लॉकडाउन के आदेश के कारण उन्हें अगवा करना चाहता था। एजेंट ने एक हलफनामा दाखिल किया जिसमें कहा गया कि आरोपी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर ट्रंप, ओबामा, क्लिंटन और अनेक लोगों के खिलाफ धमकी भरे संदेश लिखे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News