फेसबुक ने राष्ट्रपति मैक्रों की इस फोटो को बताया अश्लील, कर दी ब्लॉक

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 04:19 PM (IST)

पेरिसः फेसबुक ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का एक फोटो ब्लॉक कर दिया है। इस फोटो के कारण फ्रांस के सोशल मीडिया यूजर्स मैक्रों का मजाक उड़ा रहे हैं। वहीं, फेसबुक का कहना है कि फोटो में अश्लीलता नजर आ रही थी, लिहाजा साइट के नियमों के मुताबिक इसे ब्लॉक कर दिया गया। फोटो में मैक्रों के साथ एक ड्रग डीलर और उसका भाई अश्लील इशारा करते दिखाई दे रहे थे।
PunjabKesari
राष्ट्रपति के साथ होने के बावजूद तस्वीर में भद्दे इशारे दिखने पर सोशल मीडिया यूजर्स राष्ट्रपति की पब्लिक रिलेशन टीम को आलोचना कर रहे थे। लोगों ने मैक्रों का मजाक उड़ाते हुए कहा कि राष्ट्रपति जैसे सम्मानित पद पर बैठे आदमी के साथ खड़े होकर भी ड्रग डीलर्स भद्दे इशारे कर सकते हैं। इसके बाद उनकी टीम प्रचार के लिए फोटो को सोशल मीडिया पर अपलोड भी कर देती है। दरअसल, मैक्रों सितंबर में कैरीबियाई देश सेंट मार्टिन में तूफान इरमा से हुई तबाही का जायजा लेने गए थे।
PunjabKesari
यहां उन्होंने आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और लोगों के साथ कुछ फोटो भी लिए थे। इस मौके का फायदा उठाकर एक ड्रग डीलर ने भी मैक्रों के साथ फोटो ले लिया। उस फोटो में ड्रग डीलर का भाई ‘मिडिल फिंगर’ उठाए देखा गया। फोटो के सोशल मीडिया पर आने के बाद विपक्षी पार्टियों में भी गुस्सा है। फ्रांस की विपक्षी नेशनल पार्टी की नेता मरीन ला पेन ने फोटो को लेकर ट्वीट किया, “फेसबुक ने फोटो के साथ किया गया मेरा पोस्ट भी डिलीट कर दिया।
PunjabKesari
कारण बताया- नग्नता! मैंने उसमें लिखा था, “फ्रेंच रिपब्लिक की 60वीं वर्षगांठ मनाने का मजेदार तरीका।” ट्विटर पर एक यूजर ने फोटो शेयर कर लिखा, मैक्रों ड्रग डीलर्स से प्यार करते हैं, उन्हें यूरोपीय लोगों की कोई चिंता नहीं, बल्कि वो अपने वैश्विक मामलों के लिए फोटो खिंचवाते हैं। वहीं एक और डीजे बूगी ने लिखा, “आप (मैक्रों) दुष्कर्मियों और हत्यारों के साथ फोटो लेना भूल गए? यहां हमारे बच्चे आतंकियों की गोली से बच रहे हैं, लेकिन आपको अप्रवासी बच्चों की चिंता है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News