कैलिफोर्निया में एफ-16 विमान क्रैश, बाल-बाल बचा पायलट(Watch pics)

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 10:44 AM (IST)

रिवरसाइड: कैलिफोर्निया में ‘मार्च एयर रिजर्व बेस' के बाहर एक गोदाम में बृहस्पतिवार को एफ-16 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया लेकिन दुर्घटना के ठीक पहले पायलट विमान से कूद गया था। बेस के नागरिक मामलों के निदेशक मेजर पेरी कोविंगटन ने बताया कि पायलट को कोई चोट नहीं आयी है।
PunjabKesari

टेलीविजन समाचारों में दिखाया जा रहा है कि लॉस एंजिलिस से करीब 105 किलोमीटर पूर्व में इमारत के भीतर छत पर एक बड़ा छेद हो गया है। मोबाइल से ली गई तस्वीरों और वीडियो में विमान का पिछला हिस्सा मुड़ा हुआ और गत्ते के बक्से का ढेर दिखाई दे रहा है। गोदाम में काम करने वाले एक कर्मचारी डेनियल गालेगोस ने बताया कि उन्हें विमानों के आने और जाने की आवाजें आती रहती है लेकिन दुर्घटना से पहले की आवाज बहुत तेज थी। 
PunjabKesari
मार्च एयर रिजर्व बेस के उप दमकल प्रमुख तिमोथी होलीडे ने बताया कि दुर्घटना तब हुई जब पायलट नियमित प्रशिक्षण के बाद लैंडिंग कर रहा था। उन्होंने कहा कि पायलट को हाइड्रोलिक दिक्कतें आयी। उसने विमान पर से नियंत्रण खो दिया। गोदाम को मामूली नुकसान पहुंचा है और कोई बड़ी आग नहीं लगी जिसे उन्होंने ‘चमत्कार' बताया। विमान में केवल पायलट सवार था और उसे चिकित्सा जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया। 

PunjabKesari

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News