पाक सेना के खिलाफ लिखने वाला पत्रकार बिलाल फारूकी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 12:19 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में एक वरिष्ठ पत्रकार बिलाल फारूकी को डिफेंस पुलिस ने कराची स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। कराची पुलिस प्रमुख, अतिरिक्त महानिरीक्षक गुलाम नबी मेमन ने पाक सेना के खिलाफ पोस्ट डालने के मामले में बिलाल फारूकी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि फारूकी के खिलाफ 9.9.20 को पीएस डिफेंस की एफआईआर दर्ज की गई थी ।

 

इससे पहले एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि फारूकी के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 500 और 505 व इलेक्ट्रॉनिक अपराध अधिनियम की धारा 11 और 20 के तहत मामला दर्ज है। 9 सितंबर को एक नागरिक यह शिकायत कराई थी। बिलाल फारूकी न्यूजपेपर में न्यूज एडिटर के तौर पर काम करते हैं। पत्रकार एबाद अहमद ने ट्वीट करके बताया कि ‘दो पुलिसकर्मियों के साथ सादे कपड़े में आए दो लोगों ने बिलाल फारूकी को उनके घर से हिरासत में ले लिया।’

 

उन्होंने बताया, “पुलिस दोबारा बिलाल के घर आई और उनकी पत्नी को गिरफ्तारी की सूचना दी. पुलिस ने बिलाल का फोन जब्त कर लिया है।” शिकायतकर्ता ने दावा किया है कि फारूकी ने ‘अत्यधिक उत्तेजक पोस्ट’ शेयर की है। इस पोस्ट को पाकिस्तानी सेना के खिलाफ बताया गया है। फारूकी पर पाकिस्तानी सेना का अपमान करने का आरोप लगाया गया है। विवादित पोस्ट में धार्मिक घृणा से संबंधित सामग्री होने की भी बात कही गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News