कंगाल पाकिस्तान के PM शरीफ चले करने कैबिनेट विस्तार करने , विपक्ष ने लगा दी क्लास

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 03:05 PM (IST)

इस्लामाबादः अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से राहत न मिलने कारण गले तक कर्ज में डूबे पाकिस्तान का बर्बाद होना तय माना जा रहा है।  देश की बदहाल स्थिति के बीच शहबाज शरीफ ने अपने कैबिनेट के विस्तार के संकेत दिए हैं  जिसके बाद उनकी आलोचना हो रही है।   प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने कैबिनेट में हेरफेर के संकेत दिए हैं। पहले से ही एक बड़े मंत्रिमंडल में विशेष सहायक की भर्ती करने के फैसले पर पाकिस्तानी सरकार न केवल व्यापक निंदा झेल रही है, बल्कि विशेषज्ञों का कहना है कि आर्थिक संकट में डूबे पाकिस्तान के लिए यह मुश्किल कदम है। 

 

पिछले साल अप्रैल में सत्ता में काबिज पीएम शहबाज शरीफ अपने विशेष सहायकों भर्ती करने और मंत्रिमंडल के लगातार विस्तार की वजह से विपक्ष को उंगली उठाने का मौका दे दिया है। पूर्व सीनेटर और वकील मुस्तफा नवाज खोखर, हारून शरीफ अन्य लोगों पीएमएल-एन के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन पर आरोप लगाया कि वित्तीय संकट के बीच कैबिनेट का आकार लेना जनता के साथ धोखा है। पूर्व सीनेटर ने कहा,  देश अपने इतिहास के सबसे खराब वित्तीय संकटों में से एक से गुजर रहा है। ऐसे समय में सरकार कैबिनेट का विस्तार कर असंवेदनशीलता दिखा रही है।

 

आम आदमी के पास अपने रोजाना की जिंदगी को खुशी के साथ जीने के लिए कोई वित्तीय स्थान नहीं बचा है।   एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, पिछले साल अप्रैल में सत्ता में आने के बाद से शरीफ मितव्ययिता की मांग कर रहे हैं, लेकिन स्पष्ट मानदंड और प्रक्रिया को अपनाए बिना प्रधानमंत्री के विशेष सहायकों के रूप में अधिक लोगों को शामिल करके मंत्रिमंडल के लगातार विस्तार के कारण कई लोग नाराज दिखाई दे रहे हैं। पीएमएल-एन के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन पर जनता से अलग होने का आरोप लगाते हुए सबसे खराब वित्तीय संकट के बीच कैबिनेट के आकार को कम करने का आह्वान किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Taranjeet Singh

Recommended News

Related News