विदेशों में महिलाओं को नशा देकर हवस का शिकार बनाता था पूर्व CIA अधिकारी, 300 से अधिक अश्लील फोटो बरामद, मिली ये सजा

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 02:57 PM (IST)

Internarional Desk: अमेरिका की केंद्रीय खुफिया एजेंसी (CIA) के एक पूर्व अधिकारी ब्रायन जेफ्री रेयमंड को 14 सालों में कई देशों में महिलाओं को नशा देकर  हवस का शिकार बनाने के आरोप में सजा सुनाई गई है। उसने 28 पीड़िताओं के साथ अश्लील सामग्री बनाने की बात स्वीकार की और उसके पास 500 से अधिक स्पष्ट तस्वीरें मिलीं।  रेयमंड को हर पीड़ित को 10,000 डॉलर का मुआवजा देना होगा  ।

 

 

Central Intelligence Agency (CIA) अधिकारी को ब्रायन जेफ्री रेयमंड  को 30 वर्षों की सजा सुनाई गई है। यह मामला 2020 में तब सामने आया जब मेक्सिको में एक घटना के दौरान उसकी गतिविधियों का पता चला। इस घटना के बाद, जांच शुरू हुई और उसके खिलाफ कई महिला पीड़िताओं ने बयान दिए।कोर्ट ने आदेश दिया है कि रेयमंड को प्रत्येक पीड़ित को 10,000 डॉलर का मुआवजा देना होगा। इसके अलावा, उसे यौन अपराधी के रूप में पंजीकरण कराना होगा, जिससे उसकी पहचान सार्वजनिक रूप से दर्ज हो जाएगी।

 

CIA ने रेयमंड की इस कार्रवाई की कड़ी निंदा की है और कहा है कि उनके कार्यों का संगठन से कोई संबंध नहीं है। यह मामला उन जटिल मुद्दों को उजागर करता है जो बलात्कार, यौन शोषण और नशे के प्रयोग से संबंधित हैं, विशेषकर उन लोगों के लिए जो सत्ता में होते हैं। ब्रायन जेफ्री रेयमंड  ने उच्च शिक्षा के बाद सीआईए में शामिल होकर खुफिया मामलों में काम किया। उनकी भूमिका में आतंकवाद और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित गतिविधियाँ शामिल थीं।  सीआईए में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने विभिन्न देशों में महत्वपूर्ण मिशनों में भाग लिया। उनकी प्रोफाइल में किसी भी प्रकार का संदिग्ध या विवादास्पद व्यवहार नहीं था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News