US Presidential Election में Donald Trump के साथ आए Elon Musk, पार्टी को दिया इतने करोड़ का ''दान''

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2024 - 03:21 PM (IST)

International Desk:अरबपति एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइट हाउस में निर्वाचित करने के लिए काम कर रही एक सुपर पॉलिटिकल एक्शन कमेटी को दान दिया है, जो अमेरिकी राजनीतिक परिदृश्य पर अपनी छाप छोड़ने के लिए दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति द्वारा उठाया गया एक बड़ा कदम है। मामले से परिचित लोगों के अनुसार, मस्क ने अमेरिका पीएसी नामक एक लो-प्रोफाइल समूह को दान दिया है, जिन्होंने अपनी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताने के लिए नाम न बताने का अनुरोध किया है। यह स्पष्ट नहीं है कि मस्क ने कितना दिया है, लेकिन लोगों ने इस राशि को एक बड़ी राशि बताया है। पीएसी को अगली बार 15 जुलाई को अपने दानदाताओं की सूची का खुलासा करना होगा।
PunjabKesari
दान के मामले में ट्रंप बाइडेन से निकले आगे
मस्क की ओर से यह धन ऐसे समय में दिया जा रहा है जब ट्रंप ने वॉल स्ट्रीट और कॉरपोरेट दानदाताओं की मदद से धन जुटाने के मामले में अपने प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रपति जो बाइडेन को पीछे छोड़ दिया है। बिडेन की फंडिंग में कई आई है, क्योंकि एक प्रशिडेंशियल बहस में नाकामी के बाद प्रमुख डेमोक्रेटिक डोनर्स ने अपनी चेकबुक संभाल कर अपने पास रख ली है। 
PunjabKesari
ट्रंप के करीब हैं मस्क
एलन मस्क ने अभी तक 2024 के राष्ट्रपति पद की दौड़ में किसी भी राजनीतिक नेता का सार्वजनिक रूप से समर्थन नहीं किया है। इस साल की शुरुआत में उन्होंने कहा था कि उन्हें ट्रंप या बिडेन के चुनावी अभियान के लिए फंडिंग की उम्मीद नहीं है। हालांकि, ट्रंप के अभियान के लिए उनकी भारी डोनेशन उनके लिए रिपब्लिकन के लिए एक वित्तीय बाजीगर बनने का अवसर प्रस्तुत करता है। मस्क से टिप्पणी के लिए कई अनुरोध किए गए, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। ट्रंप अभियान ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। अमेरिका पीएसी के कोषाध्यक्ष क्रिस गोबर ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
PunjabKesari
यह कदम एक प्रौद्योगिकी दिग्गज के बढ़ते प्रभाव को दर्शाता है, जो ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में 263.6 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ शीर्ष पर है और एक स्व-घोषित राजनीतिक स्वतंत्र व्यक्ति - जिसने कहा कि वह राजनीति से दूर रहना पसंद करता है - से एक ऐसे व्यक्ति में बदल गया है जो नियमित रूप से अपने एक्स सोशल-मीडिया प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग दक्षिणपंथी विचारों का समर्थन करने और डेमोक्रेट्स पर हमला करने के लिए करता है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News