बालकनी में कपड़े फैलाने आई बुजुर्ग महिला 19वीं मंजिल से गिरी, वीडियो में देखें कैसे बची जान !

11/25/2021 11:15:59 AM

बीजिंगः एक बुजुर्ग महिला 19वीं मंजिल से गिरने के बाद बाल-बाल बच गई। चमत्कार का यह मामला चीन में सामने आया है।  82 साल की यह वृद्धा  अपने घर की बालकनी में धुले हुए कपड़ों को फैलाने आई थी कि उसका पैर फिसल गया और वह 19वीं मंजिल से नीचे गिरने लगी। लेकिन तभी 'चमत्कार' हुआ जिससे महिला की जान बच गई।

 

 ये मामला दक्षिणी चीन के जिआंगसु प्रांत के यंग्ज़हौ का है जहां यह महिला अपने अपार्टमेंट की 19वीं मंजिल की बालकनी में कपड़े फैला रही थी।  तभी उसका पैर फिसल गया और वह नीचे की ओर गिरने लगी। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे जब  महिला फिसली तो उसके पैर 18वीं मंजिल की बालकनी में रखे कपड़े के रैक में फंस गए।  उसी के सहारे वह हवा में लटकने लगी। वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला का सिर हाथ और धड़ 17वीं मंजिल पर लटक रहा था  जबकि उसके पैर 18वीं मंजिल के कपड़े के रैक में उलझे हुए थे।

 

जैसे ही लोगों ने ये मंजर देखा तो आनन-फानन पुलिस और रेस्क्यू टीम को बुलाया गया। बचाव दल की एक टीम 18वीं मंजिल गई जबकि दूसरी 17वीं मंजिल पर। उन्होंने महिला के शरीर के चारों ओर एक रस्सी बांधकर उसे धीरे-धीरे बालकनी में खींच लिया। टीम ने बेहद बहादुरी से महिला को बचा लिया। बुजुर्ग महिला को कोई गंभीर चोट नहीं आई । जिसने भी यह मंजर देखा उसके मुंह से बस यही निकला किसी 'चमत्कार' के कारण ही महिला का जान बच गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News