अफगानिस्तान के जलालाबाद में बुजुर्ग का सिर कलम

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 01:29 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अफगानिस्तान में तालिबान के अधिग्रहण के बाद हिंसा में वृद्धि देखी गई है। ताजा मामला जलालाबाद शहर का है जिसने सनसनी मचा दी है।   अंगोरबाग इलाके में शुक्रवार को एक बुजुर्ग का सिर कलम कर दिया गया। स्थानीय निवासियों के अनुसार, शुक्रवार को अंगोरबाग इलाके में एक बुजुर्ग व्यक्ति का सिर कटा शव मिला है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि तालिबान इस क्षेत्र में नागरिकों और अफगानिस्तान के पिछले इस्लामी गणराज्य में सेवा करने वालों को बेरहमी से प्रताड़ित कर रहे हैं।

 

तालिबान ने पहले सभी अफगान सरकारी अधिकारियों के लिए "सामान्य माफी" की घोषणा की थी और उनसे काम पर लौटने का आग्रह किया था, जिसमें शरिया कानून के अनुरूप महिलाएं भी शामिल थीं। लेकिन अब वे पूर्व सरकारी अधिकारियों को निशाना बना रहे हैं। टोलो न्यूज के अनुसार प्रसिद्ध अपगान कमेडियन नजर मोहम्मद, जिसे खाशा ज़्वान के नाम से जाना जाता है, को 22 जुलाई को उसके घर से बाहर निकाल दिया गया और उनकी हत्या कर दी गई। खासा पहले कंधार पुलिस में कार्यरत थे ।

 

तालिबान लड़ाके पूर्व सरकारी अधिकारियों के बच्चों को भी निशाना बना रहे हैं। हाल ही में  तालिबान ने उत्तरी फरयाब प्रांत में एक सुरक्षा अधिकारी के  12 वर्षीय लड़के की पिटाई भी की । इसके अलावा अफगान महिला न्यायाधीश, जिन्होंने हत्यारों और अन्य अपराधियों को जेल की सजा सुनाई थी, अब उन दोषियों से प्रतिशोध के डर से छिप गई हैं, जो पिछले महीने देश के अधिग्रहण के बाद तालिबान द्वारा मुक्त किए गए  हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News