पाकिस्तान में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आठ आतंकवादी ढेर

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 11:35 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने बुधवार रात अफगानिस्तान की सीमा के पास एक आतंकवादी ठिकाने को निशाना बनाया, जिससे दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, मुठभेड़ में आठ आतंकवादी ढेर हो गए। वहीं दो बच्चे भी मारे गए और दो सैनिक घायल हुए हैं।

 

बयान में यह स्पष्ट नहीं है कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अशांत दक्षिण वजीरिस्तान जिले में आतंकवादी ठिकाने पर कार्रवाई के दौरान किसकी गोली लगने से बच्चों की मौत हुई। पाकिस्तान की सेना ने आतंकवादी किस संगठन से नाता रखते थे इसकी भी कोई जानकारी नहीं दी। दक्षिण वजीरिस्तान कुछ साल पहले तक पाकिस्तानी तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठनों के लिए एक सुरक्षित पनाहगाह हुआ करता था। बाद में पाकिस्तानी सेना ने क्षेत्र से आतंकवादियों के सफाए का दावा किया। हालांकि वहां अकसर आतंकवादी हमले होते रहे हैं।  

 

बता दें कि  गत दिनों वित्तीय कार्रवाई कार्य बल ( FATF)  की काली सूची में जाने के डर से  पाक ने  पंजाब इलाके से 13 आतंकवादियों को  गिरफ्तार करने  का दिखावा किया था। जानकारों के अनुसार FATF की आंखों में धूल झोंकने के लिए पाकिस्तान आंतकियों के मुठभेड़ में मारे  जाने व उनकी गिरफ्तारी का ढोंग कर रहा है। जबकि उसका आंतकवाद और आंतकियों के खिलाफ अब तक कोई कड़ा कदम सामने नहीं आया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News