मिस्र: काहिरा के चर्च में लगी भीषण आग, 41 लोगों की मौत, 14 झुलसे

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 02:33 AM (IST)

काहिराः मिस्र की राजधानी काहिरा के एक चर्च में रविवार को आग लगने से कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य झुलस गए। पुलिस के एक बयान के अनुसार, आग इम्बाबा के घनी आबादी वाले इलाके में स्थित अबू सेफीन चर्च में लगी। बयान के अनुसार, आग लगने के कारण का तत्काल पता नहीं चल सका है और शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शार्ट-सर्किट माना जा रहा है। कॉप्टिक चर्च ने स्वास्थ्य अधिकारियों का हवाला देते हुए हताहतों की संख्या के बारे में सूचना दी। 
PunjabKesari
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जिस वक्त आग लगी, उस समय इमारत के अंदर कई बच्चे थे। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि आग लगने पर चर्च में धुआं भर गया और कई फंसे लोग बचने के लिए ऊपरी मंजिलों से कूद गये और कई घुटन की वजह से मर गए। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की पंद्रह गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया, जबकि एम्बुलेंस के जरिए हताहतों को निकटवर्ती अस्पतालों में पहुंचाया गया। राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि राष्ट्रपति अब्दुल फतेह अल-सिसी ने कॉप्टिक क्रिश्चियन पोप तावड्रोस द्वितीय के साथ फोन पर बात की और अपनी संवेदना व्यक्त की। 
PunjabKesari
अल-सिसी ने फेसबुक पर कहा, ‘‘मैं इस दुखद हादसे पर नजर रखे हुए हूं। मैंने सभी संबंधित एजेंसियों और संस्थानों को सभी आवश्यक कदम उठाने को कहा है।'' स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि घायल लोगों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया। मंत्रालय ने हालांकि मृतकों की संख्या के बारे में जानकारी नहीं दी। 
PunjabKesari
स्वास्थ्य मंत्री खालिद अब्दुल-गफर ने एक बयान में कहा कि घायलों में से दो को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि 12 अन्य का अब भी इलाज चल रहा है। गृह मंत्रालय ने बताया कि उसे स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजे एक रिपोर्ट मिली थी और उन्हें पता चला कि इमारत की दूसरी मंजिल में एक एयर कंडीशनर में आग लगी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News