ईरान में विमान क्रैश के बाद न्यूक्लियर पावर प्लांट के पास भूकंप के झटके

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 11:41 AM (IST)

न्यूयॉर्कः ईरान और अमेरिका के बीच युद्ध के बढ़ते आसार के बीच राजधानी तेहरान में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास उड़ान भरने के बाद एक बोइंग विमान क्रैश हो गया जिसमें 170  सवारों की मौत हो गई।  अभी इस घटना को बीते कुछ पल ही बीते थे कि अब बुशहर के न्यूक्लियर पावर प्लांट के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए जिसकी रिएक्टर पेमाने पर तीव्रता 4.9 मापी गई। 

PunjabKesari

बुशहर स्थित न्यूक्लियर पावर प्लांट कुवैत के नजदीक है और वहां पर पिछले महीने 26 दिसंबर को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।ईरान की राजधानी तेहरान स्थित इमाम खुमैनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक बोइंग 737 विमान क्रैश हो गया।  यह विमान यूक्रेन का था और इसमें सवार 170 यात्री मारे गए।  बताया जा रहा है कि फ्लाइट नंबर पीएस 752 विमान जिस समय हादसे का शिकार हुआ उस समय वह 7900 फीट की ऊंचाई पर था।

PunjabKesari

पपुआ न्यू गुएना भी भूकंप से दहला
इसके अलावा अमेरिका  के पपुआ न्यू गुएना में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। पपुआ न्यू गुएना में से 131 किलोमीटर दूर किंबे में भूकंप  आए भूकंप की रिएक्टर स्केल पर तीव्रता 6.0 मापी गई। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने इसकी जानकारी दी। पपुआ में भूकंप का केंद्र 116.75 किलोमीटर गहराई पर 5.1549 डिग्री दक्षिण अक्षांश और 151.2578 डिग्री पूर्वी देशांतर पर दर्ज किया गया। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News