ट्रंप को लेकर विवाद से बचने के लिए ये कदम उठायगा ब्रिटेन

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2017 - 05:56 PM (IST)

लंदन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ब्रिटिश यात्रा के दौरान उनके संसद को संबोधन को लेकर छिड़े विवाद के कारण ब्रिटेन उनकी संसद के अवकाश के दौरान मेजबानी कर सकता है।  मीडिया में आई एक खबर के अनुसार ब्रिटिश सांसदों द्वारा ट्रंप के प्रति कोई तीखी टिप्पणी करने की आशंका से बचने के लिए यह कदम उठाया जा सकता है।

महारानी एलीजाबेथ द्वितीय द्वारा ट्रंप को दिए  निमंत्रण को लेकर ब्रिटेन में कड़ा विरोध हो रहा है। ट्रंप द्वारा 7 मुस्लिम बहुल देश के निवासियों के अमरीका आव्रजन पर लगाए गए विवादास्पद प्रतिबंध के बाद उनका ब्रिटेन में विरोध हो रहा है। हाउस आफ कामंस के अध्यक्ष जान बीक्रो ने इस हफ्ते के शुरू में कहा था कि वह वेस्टमिनस्टर हाल में राष्ट्रपति ट्रंप के संबोधन का कड़ा विरोध करते हैं।

द गार्जियन अखबार की खबर के अनुसार बंकिंगम पैलेस और व्हाइट हाउस के अधिकारी इस यात्रा को इस साल अगस्त एवं सितंबर में कराने की योजना बरा रहे हैं। उस समय ब्रिटिश संसद का अवकाश रहेगा।  एक सूत्र ने समाचारपत्र को बताया ब्रिटिश पक्ष इस प्रकार की योजना को तरजीही दे रहा है।  संसद पांच सितंबर तक अवकाश रहेगी। इसकी बाद वह 15 सिंतबर को करीब एक माह तक के लिए वार्षिक पार्टी सम्मेलन के लिए अवकाश पर रहगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News