इस होटल के रेस्तरां में खिलाया जाता है सोना

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 03:51 PM (IST)

दुबईः दुबई में लोग अब सिर्फ सोना पहन ही नहीं रहे हैं बल्कि इसे खा भी रहे हैं।  मीडिया रिपोर्टके अनुसार यहां खाने में गोल्ड परोसने के मामले में  मशहूर होटल बुर्ज अल अरब का एक रेस्तरां कहीं आगे है। बताया जा रहा है कि यहां पर केक से लेकर कॉकटेल, कैपेचीनो और तमाम डिश में सोना मिलाया जाता है। बुर्ज अल अरब होटल का इंटीरियर हो या फिर यहां का फूड, सब पर गोल्ड प्रेम का असर साफ दिखता है।

 यहां 1790 स्क्वेयर मीटर की 24 कैरट की गोल्ड लीफ लगी है, तो खाने में भी सोना परोसा जा रहा है। होटल के 27वें फ्लोर पर मौजूद 'गोल्ड ऑन 27' नाम के रेस्ट्रॉन्ट में कॉकटेल से लेकर कैपेचीनो तक में गोल्ड नजर आएगा। होटल के फूड और ब्रेवरेज डिपार्टमैंट के मैनेजर हारो ने बताया कि लग्जरी लाइफ दिखाने के लिए खाने में गोल्ड का प्रयोग किया जाता है। हमें इसमें सफलता और प्रोत्साहन भी मिल रहा है। यहां पर लोगों की भीड़ भी बढ़ने लगी है। 

गोल्ड ऑन 27 का सबसे मशहूर कॉकटेल एलिमेंट-79 है। इस अल्कोहल फ्री कॉकटेल में वाइन के साथ गोल्ड फ्लेक्स होते हैं। इसमें मिले शुगर के पीस भी गोल्डन कलर के होते हैं। हारो के मुताबिक लगभग हर महीने एक-दो गेस्ट ऐसे आते हैं, जो गोल्ड से कवर केक ऑर्डर करते हैं। हारो ने बताया, 'होटल में सिर्फ फूड और ब्रेवरेज आइटम में हर साल 700 ग्राम से ज्यादा सोने का इस्तेमाल हो जाता है। यह काफी फेमस भी हो रहा है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News