सऊदी अरब की राजधानी में ड्रोन व मिसाइल हमले

punjabkesari.in Tuesday, Jun 23, 2020 - 01:09 PM (IST)

दुबईः सऊदी अरब की राजधानी रियाद मंगलवार अल सुबह ड्रोन और मिसाइल हमलों से दहल गई। रियाद में रात को कई धमाके और सायरन की आवाज सुनी गई। सऊदी अरब में अमेरिकी दूतावास ने रियाद पर 'संभावित मिसाइल या ड्रोन' हमले की पुष्टि की है। हमला रियाद की इमारत पर किया गया। ब ये हमले ईरान और यमन समर्थक हूथी विद्रोहियों ने किए हैं।अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों से सावधानी बरतने की अपील की है।

 

अमेरिकी दूतावास ने अपने बयान में कहा कि यदि लोगों धमाकों की आवाज सुनें तो कहीं पर छिप जाएं। अगर आप एक इमारत में रहते हैं तो खिड़की और दीवारों से दूर रहें। अगर आप बाहर हैं तो तत्‍काल सुरक्ष‍ित जगह पर चले जाएं। दूतावास के इस अप्रत्‍याशित बयान के बाद इस बात की पुष्टि हो गई कि रियाद पर हमला हुआ है।ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि हूथी विद्रोही रियाद में अभी और हमले कर सकते हैं।

 

इससे पहले सऊदी अरब ने सोमवार को यमन में हूथी व‍िद्रोहियों के कई ड्रोन हमलों को विफल कर दिया था। अरब गठबंधन के प्रवक्‍ता कर्नल तुर्की अल मलिकी ने कहा कि हूथी व‍िद्रोहियों ने ड्रोन की मदद से नागरिक और नागरिक इलाकों को निशाना बनाने की कोशिश की थी। उन्‍होंने कहा कि इन हमलों को विफल कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News