पेंसिल्वेनिया रैली में हुए हमले के बाद मिलवाऊकी जाएंगे पूर्व अमरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 06:01 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह ‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन' से पहले रविवार को मिलवाऊकी जाएंगे। ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया मंच ‘ट्रूथ सोशल' पर लिखा कि वह पहले शनिवार को उन पर हुए हमले के बाद अपनी यात्रा को टालने जा रहे थे, लेकिन बाद में उन्होंने निर्णय लिया कि वह ‘‘एक हमलावर या हत्या की कोशिश करने वाले को अपना कार्यक्रम नहीं बदलने दे सकते''। 

इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक रैली में अपनी हत्या के प्रयास के बाद रविवार को कहा कि अमेरिका को एकजुट रहना चाहिए और देश के नागरिकों को अमेरिकी के तौर पर अपना सच्चा चरित्र दिखाना चाहिए। उन्होंने मजबूत और दृढ़ रहने की बात भी कही। 

ट्रंप (78) शनिवार को पेंसिल्वेनिया में एक रैली में उस समय बाल-बाल बच गए, जब 20 वर्षीय हमलावर ने उन पर कई गोलियां चलाईं। इस हमले में वह जख्मी हो गए और उनके कान पर चोट आई। गोलीबारी की इस घटना में ट्रंप की रैली में मौजूद एक व्यक्ति की जान चली गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। ‘सीक्रेट सर्विस' के कर्मियों ने हमलावर को मार गिराया। 

ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया मंच ‘ट्रूथ सोशल' पर लिखा, ‘‘भगवान ने ही वह सब होने से रोक लिया, जिसके बारे में सोचा भी नहीं था।'' ट्रंप की पोस्ट के अनुसार, ‘‘ऐसे समय में यह अधिक महत्वपूर्ण है कि हम एकजुट रहें और अमेरिकियों के तौर पर अपना मूल चरित्र बनाए रखें। हम मजबूत और दृढ़संकल्पित बने रहें और बुराई को न जीतने दें।'' उन्होंने कहा, ‘‘हम डरेंगे नहीं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News