कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं, UNSC की बैठक में नहीं करेंगे चर्चा: चीन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 03:02 PM (IST)

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र में चीन के राजदूत ने कहा है कि कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है और बीजिंग की इस महीने अपनी अध्यक्षता में होने वाली सुरक्षा परिषद की बैठक में इसपर चर्चा की कोई योजना नहीं है। गौरतलब है कि चीन इसी महीने होने वाली संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेगा। संयुक्त राष्ट्र में चीन के राजदूत झांग जून ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि कोविड-19 पर ''विशिष्ट चर्चा'' की कोई योजना नहीं है।

PunjabKesari

चीन द्वारा परिषद की अध्यक्षता ग्रहण करने के मौके पर संवाददाता सम्मेलन के दौरान झांग ने कहा, ''इस समय सुरक्षा परिषद के संबंध में सदस्य देशों के बीच आम सहमति है। हम हालात और विशेषकर ताजा घटनाक्रमों पर करीबी नजर रखे हुए हैं। हमें महामारी को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है।''

PunjabKesari

झांग से जब पूछा गया कि क्या चीन अपनी अध्यक्षता में होने वाली 15 सदस्यीय सुरक्षा परिषद की बैठक में कोरोना वायरस पर चर्चा करेगा तो उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस वैश्विक जन स्वास्थ्य से जुड़ा मामला है जबकि सुरक्षा परिषद की प्राथमिक जिम्मेदारी भू-राजनीतिक सुरक्षा एवं शांति से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने की है।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News