कोरोना वायरस: पाक में संक्रमितों की तादाद 1,000 के पार, घरेलू उड़ान परिचालन निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 05:39 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 1,000 के पार चले जाने के बाद सभी घरेलू उड़ानों का परिचालन दो अप्रैल तक के लिए रोक दिया गया है। यह कदम संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उठाया गया है।

मरीजों की तादाद 1,037 पहुंची
‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने खबर दी है कि देश में कोविड-19 से संक्रमण के मरीजों की तादाद 1,037 हो गई है। सिंध में 413 मामले हैं, बलूचिस्तान में 115, पंजाब में 296, खैबर पख्तूनख्वा में 117, गिलगित-बाल्टिस्तान में 80, इस्लामाबाद में 15 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एक मामला है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि देश में कोरोना वायरस से अबतक सात लोगों की मौत हो चुकी है और 18 मरीज़ ठीक हो चुके हैं।

घरेलू उड़ानों के परिचालन पर रोक
कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर, देश ने घरेलू उड़ानों के परिचालन को रोक दिया है। विमानन मंडल के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार खोखर ने कहा कि घातक कोरोना वायरस के फैलाव पर लगाम कसने के लिए यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रतिबंध गुरुवार से प्रभावी होगा। पाकिस्तान ने इस हफ्ते अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन भी बंद कर दिया था। इस बीच, देश में पूर्ण लॉकडाउन (बंद) है और लोगों से घरों में ही रहने के लिए कहा गया है। उन्हें सिर्फ आपात स्थिति में ही घरों से बाहर जाने की इजाजत दी जा रही है।

एनडीएमए प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद अफज़ल के मुताबिक, सरकार ने अस्पतालों में परीक्षण क्षमता और अन्य सुविधाओं को बढ़ाने का संकल्प लिया है। चीन से शुक्रवार से नई चिकित्सा आपूर्ति शुरू होने की उम्मीद है। इससे पहले पाकिस्तान ने मुसाफिर ट्रेन सेवा को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया था।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News