घर से बाहर था मालिक, पालतू कुत्ते ने किचन में लगा दी आग

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 10:59 AM (IST)

लंदनः ब्रिटेन के एक घर में आगजनी का बेहद हैरानीजनक मामला सामने आया है ।यहां एक पालतू कुत्ते ने घर के किचन में आग लगा दी । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एसेक्स काउंटी के एक शहर स्टैनफोर्ड-ले-होप के एक घर में मालिक ने कुत्ते को घर पर अकेला छोड़ दिया था। इस दौरान कुत्ते ने किचन में रखे माइक्रोवेव को चालू कर दिया। माइक्रोवेव चालू करने से अंदर रखे ब्रेड रोल के पैकेट ने आग पकड़ ली और इससे किचन में आग लग गई घर के मालिक को इस बारे में तब पता चला जब उसने अपने फोन में कैमरा फीड देखी और उसे किचन में धुंआ भरा हुआ नजर आया। इस अनोखे हादसे की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

PunjabKesari

फायर स्टेशन के वॉच मैनेजर, जिओफ व्हील ने बताया, "ये बहुत हैरान करे देने वाला मामला है, पर ये लापरवाही बहुत बड़े हादसे का रूप भी ले सकती थी।" व्हील ने बताया कि जब तक दमकलकर्मी दो मंजिला इमारत में पहुंचे तब तक पूरे किचन में धुंआ भर चुका था जिसके बाद दमकलकर्मियों ने निश्चित किया कि किचन के अलावा आग कहीं और न फैले।

PunjabKesari

व्हील ने कहा कि इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि अगर माइक्रोवेव को इस्तेमाल न कर रहे हों तो उसमें कुछ न छोड़ेंय़ बता दें कि इस घटना में कुत्ते को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और वह सुरक्षित है। ऐसा पहला मौका नहीं है जब कुत्ते ने कुछ ऐसा हैरान कर देने वाला काम कर दिखाया हो इससे दो हफ्ते पहले फ्लोरिडा में एक कुत्ते ने एक कार को रिव्हर्स किया था और एक घंटे तक कार चलाता रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News