नवाज शरीफ की हालत गंभीर, डॉक्टरों ने छुट्टी देने से किया इंकार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 29, 2019 - 12:11 PM (IST)

पेशावरः लाहौर सर्विसेज हॉस्पिटल में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उन्हें गंभीर स्वास्थ्य जोखिमों के कारण अस्पताल से छुट्टी देने से मना कर दिया है। जियो न्यूज के अनुसार यहां एक विशेष मेडिकल टीम उनका इलाज कर रही है। मीडिया के अनुसार 69 साल के पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) अध्यक्ष का प्लेटलेट काउंट 45,000 से घटकर 25,000 पर पहुंच गया है।

 

मेडिकल बोर्ड के अनुसार शरीफ को पड़े दिल के दौरे के कारण उन्हें जो दवाएं दी जा रही हैं उसके कारण उनका प्लेटलेट काउंट घट गया था। शरीफ एक हफ्ते पहले अस्पताल में भर्ती हुए थे। हालांकि अब उनकी प्लेटलेट्स बढ़ गई हैं। डॉक्टर्स ने सलाह दी है कि शरीफ को निगरानी में रखना जरूरी है। उनका कहना है कि बीमार नेता गंभीर स्वास्थ्य जोखिमों से गुजर रहे हैं और इसी कारण उन्हें अस्पताल से छुट्टी नहीं दी जा सकती। शरीफ का जब प्लेटलेट काउंट 25,000 पहुंच गया था तो डॉक्टरों ने उन्हें दिल के दौरे की दवाएं नहीं दी।

 

उनका कहना है कि वह उनके दिल और प्लेटलेट काउंट को लेकर चिंतित हैं। सूत्रों का कहना है कि डॉक्टर्स ने शीरफ का फुल बॉडी स्कैन करने का फैसला लिया है। जिससे कि यह पता चल जाएगा कि उनके शरीर का कौन सा अंग प्रभावित है। इसी बीच शरीफ की मां शमीम अख्तर ने उनसे अस्पताल मे मुलाकात की। कुछ दिनों पहले ही रीफ को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने स्वास्थ्य आधार पर जमानत दे दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News