क्या ट्रंप के बाद शी जिनपिंग को भी हुआ कोरोना? लक्षण देखते ही राष्ट्रपति से दूर भागे लोग

2020-10-16T16:48:32.753

इंटरनेशनल डेस्क:  चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। इस बार वह अपने बयानों को लेकर नहीं बल्कि अपनी खांसी के चलते सुर्खियों में बने हुए हैं। चीन के राष्ट्रपति खांसी की दहशत इस कदर फैली कि आस पास के लोग ही उनसे कोसों दूर हो गए। 

 

दरअसल जिनपिंग हॉन्ग कॉन्ग के नजदीक शेन्जेन में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे। इस दौरान वह बार-बार खांसते दिखाई दिए। भाषण के दौरान उनकी खांसी इतनी बढ़ गई कि उन्हे कुछ देर के लिए रूकना पड़ा। वहां मौजूद मीडियाकर्मियों ने भी डर के मारे अपने कैमरे राष्ट्रपति से दूर कर लिए। 

 

सरकारी टीवी चैनल पर भी जिनपिंग के भाषण का लाइव टेलिकॉस्ट किया जा रहा था। हालांकि उनकी खांसी वाले विजुअल को काट दिया गया। हालांकि यह बाकी कैमरे में रिकार्ड हो गया। जिनपिंग का वीडियो सामने आने के बाद कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। चर्चा तो यह भी है कि जिनपिंग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। 


वहीं हांगकांग के एक अखबार ने लिखा है कि शेन्जेन में हुई घटना से चीफ एग्जीक्यूटिव कैरी लैम इतनी दहशत में आ गईं कि उन्होंने शी जिनपिंग से दूरी बना ली। जिनपिंग बार-बार खांस रहे थे और पानी पी रहे थे। बता दें कि अमेरिका सहित दुनिया भर के देश कोरोना वायरस को विश्व में फैलाने का जिम्मेदार चीन को मानते हैं लेकिन राष्ट्रपति जिनपिंग इन सभी आरोपो को नाकार चुके हैं। 
 


vasudha

Related News