गाजा में प्रदर्शन, 2 और प्रदर्शनकारियों की मौत

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 09:51 PM (IST)

गाजा सिटी: इस्राइल की सीमा से लगते गाजा पट्टी में शुक्रवार को लगातार चौथे शुक्रवार को प्रदर्शन हुआ। इस्राइली बलों ने दो फलस्तीनियों को गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गई। 

गाजा के लोगों ने इस्राइल की सीमा के बाड़ों के नजदीक पतेंगे भी उड़ाईं। कुछ पतंगों पर विस्फोटक लगा हुआ था जिस वजह से इस्राइली के कई स्थानों पर आग लगने की मामूली घटनाएं हुईं। गाजा के स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, आज हुई मौतों के साथ ही 30 मार्च से अबतक इस्राइली बलों के हाथों मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है। तब से अबतक सैकड़ों लोग जख्मी भी हुए हैं। मंत्रालय ने बताया कि 83 से ज्यादा लोग आज घायल हुए हैं। 

इस्राइल ने कहा कि जब सरहद की सुरक्षा और हिंसा रोकना जरूरी हुआ तब गोली चलाई गई, लेकिन कोई भी इस्राइली जख्मी नहीं हुआ है और गोली मारने का नियम जांच के दायरे में आ गया है। इस्राइल की सेना के विमानों ने शुक्रवार सुबह सरहदी इलाकों में पर्चें गिराए थे जिसमें बांड़ों के पास नहीं आने की चेतावनी दी गई थी। गाजा पट्टी में चलने वाले इस्लामी आंदोलन का हवाला देते हुए पर्चों में कहा गया था, ‘‘आप दंगों में हिस्सा ले रहे हैं। आतंकी संगठन हमास आपका फायदा उठाकर आतंकी हमले कर रहा है।’’ इसमें कहा गया , ‘‘ बांड़ों से दूर रहे और इन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश नहीं करें। ’’      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News