यहां एक वर्ष में 22 पुरुषों ने दिया बच्चों को जन्म

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 01:42 PM (IST)

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया में डिपार्टमेंट ऑफ ह्यूमन सर्विस द्वारा जारी एक रिपोर्ट में चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए है। यहां बीते वर्ष 22 पुरुषों ने बच्चों को जन्म दिया है। इसके सम्बन्ध में कुछ ही दिन पूर्व जारी आंकड़ों से जानकारी मिली है। रिपोर्ट की माने तो डिपार्टमेंट ऑफ ह्यूमन सर्विस ने बर्थ रेट से संबंधित डाटा जारी किया है, जिसमें ये कहा गया है कि पैदा करने वालों में से 22 ट्रांसजेंडर मर्द थे।

PunjabKesari

इसके साथ ही इन मर्दों का नाम उन 228 मर्दों की सूची में शामिल हो गया है, जिन्होंने बीते एक दशक में बच्चों को पैदा किया था और इस बारे में आधिकारिक पुष्टि भी की थी। इससेपूर्व वर्ष 2009 तक इसके सम्बन्ध में कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई थी। सेक्स चेंज से पुरुष बनने के पश्चात भी बच्चे को पैदा करने के मामले सामने आने के पश्चात कुछ लोगों ने इसे मर्दानगी पर सवाल करार दिया है। उनका बताना है अगर मर्द बच्चे को पैदा कर देता है, तो वह असल में कभी पुरुष हो ही नहीं सकता। रिपोर्ट्स की माने तो इस विचार को मेलबर्न यूनिवर्सिटी की एक प्रोफेसर ने नकारा है।

PunjabKesari

उनका बताना है कि मर्दानगी का अर्थ हर किसी के लिए अलग होता है। उन्होंने बताया कि संभव है कि जिसने सेक्स चेंज ऑपरेशन करवाया हो, वह इसके सम्बन्ध में विचार करता हो, लेकिन उसके विचार करने का ढंग उतना रूढ़ीवादी न हो, जैसा दूसरे लोगों का होता है। उसे शायद बच्चे को पैदा करने में कोई दिक्कत नहीं है तथा न ही वो इसे मर्दानगी पर सवाल मानते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News