पाकिस्तान के विशेष दर्जे को लेकर खड़े हुए सवाल!

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 04:59 PM (IST)

वाशिंगटन: पाकिस्तान के खिलाफ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नए सख्त रूख की सराहना करते हुए शीर्ष अमरीकी सांसदों ने मांग की है कि पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रायोजक देश घोषित किया जाए और गैर-नाटो सहयोगी का दर्जा उससे वापस लिया जाए ताकि उस पर आतंकवादी समूहों को समर्थन देना बंद करने का दबाव बनाया जा सके।  


आतंकवादी समूहों का समर्थन करने और अपनी सरजमीं पर उन्हें पनाहगाह मुहैया कराने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप ने कल पाकिस्तान की निंदा की थी। पाकिस्तान को लेकर यह निंदा ट्रंप के उस भाषण का हिस्सा थी जिसमें उन्होंने अफगानिस्तान में 16 वर्ष से जारी युद्ध के खात्मे और व्यापक दक्षिण एशिया क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता लाने के लिए अमरीका की नई रणनीति की जानकारी दी थी।   


कांग्रेस सदस्य टेड पोए ने कहा,राष्ट्रपति ट्रंप का भाषण अमरीकी नीति में सकारात्मक बदलाव दिखाता है, लेकिन यह महज शब्दों तक सीमित नहीं रहना चाहिए। अगर पाकिस्तान उन आतंकवादियों की मदद करना बंद नहीं करता है जिनके हाथ अमरीकियों के खून से रंगे हैं, तो हमें पाकिस्तान को दी जाने वाली सहायता पूरी तरह से रोक देनी चाहिए, गैर-नाटो सहयोगी का उसका दर्जा वापस ले लेना चाहिए और पाकिस्तान को आतंकवाद प्रायोजक देश घोषित करना चाहिए। 


कांग्रेस सदस्य केविन क्रैमर ने भी पाकिस्तान पर दबाव बनाने के लिए ट्रंप की तारीफ की। सीनेट इंडियन कॉकस के सह अध्यक्ष सीनेटर जॉन कॉर्निन ने कहा कि पूर्ववर्ती बराक आेबामा प्रशासन ने आतंकवादियों को पनाह मुहैया कराने के लिए कभी भी पाकिस्तान को जिम्मेदार नहीं ठहराया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News