US सीनेटर क्रूज़ ने बाइडेन की विदेश नीति की उड़ाईं धज्जियां, कहा-"आपके कारण दुनिया झेल रही 2 युद्ध"

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2024 - 08:10 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिकी सीनेटर टेड क्रूज़ (आर-टेक्सास) ने आज बाइडेन प्रशासन की विदेश नीति की जमकर धज्जियां उड़ाईं। टेड क्रूज़ ने आपदाओं पर अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से पूछताछ की, जिसमें राष्ट्रपति  बाइडेन द्वारा क्रूर राष्ट्रपति रायसी की मौत के लिए ईरान के प्रति संवेदना व्यक्त करने से लेकर  इजराइल को सहायता व सेना के शिपमेंट में देरी करने के बाइडेन के फैसले तक शामिल हैं। 

 

टेड क्रूज़  सेक्रेटरी ने  विदेश सचिव ब्लिंकन को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि आपने आधुनिक समय की सबसे खराब विदेश नीति आपदा की अध्यक्षता की है। जब जो बाइडेन राष्ट्रपति बने तो उन्हें दुनिया में शांति और समृद्धि विरासत में मिली। अब हमारे सामने दो एक साथ युद्ध चल रहे हैं। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद यूरोप में  50 वर्षों में मध्य पूर्व में सबसे खराब युद्ध मेरा मानना है कि दोनों ही इस प्रशासन की लगातार कमजोरी के कारण हुए।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि  वास्तव में, आपकी विदेश नीति एक तर्कसंगत अमेरिकी विदेश नीति से बिल्कुल पीछे है। हमारे मित्रों और सहयोगियों को, इस प्रशासन ने लगातार कमज़ोर किया है और उन पर हमला किया है। हमारे दुश्मनों के लिए, इस प्रशासन ने लगातार तुष्टीकरण दिखाया है और वास्तव में अमेरिका के दुश्मनों को अरबों डॉलर दिए हैं जो हमें मारना चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News