पाकिस्तान में फूटा कोरोना बम, 26 शहरों में तेजी से बढ़ा संक्रमण अनुपात

punjabkesari.in Wednesday, Mar 31, 2021 - 03:08 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोरोना  के चलते यहां  मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। मंगलवार को पाकिस्तान में तीन महीने बाद एक दिन में 100 लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई। इससे पहले आखिरी बार पाकिस्तान में 23 दिसंबर 2020 को 100 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी। नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर्स (NCOC) की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में लगभग 100 लोगों ने कोरोनो से अपनी जान गंवाने के बाद यहां   मृतकों की संख्या 14,300 हो गई है।  

 

  NCOC की रिपोर्ट के अनुसार  सोमवार को 26 शहरों को आठ प्रतिशत  सकारात्मकता अनुपात के साथ सबसे अधिक संवेदनशील शहरों के रूप में पहचाना गया । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बाद राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और रक्षा मंत्री परवेज खट्टक भी कोरोना की चपेट में हैं।  एक उम्र और लिंग वितरण चार्ट से पता चला है कि पाक में  20 से 40 वर्ष के आयु वर्ग के लोग COVID-19 से सबसे अधिक प्रभावित हुए जबकि  मृतकों  में 60 वर्ष से अधिक आयु के शामिल हैं।
इस बीच, स्वास्थ्य पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक डॉ  फैसल सुल्तान महामारी से निपटने के लिए ने प्रांतों से टीके खरीदने का आग्रह किया। आठ प्रतिशत सकारात्मकता दर की रिपोर्ट  वाले 26 शहरों में इस्लामाबाद, लाहौर, रावलपिंडी, पेशावर, स्वात  आदि शामिल हैं। 

 

बता दें कि  देश में बढ़े रहे कोरोना मामलों को लेकर स्वास्थ्य विशेषज्ञ चिंतित हैं। देश में अब तक 6,63,200 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से सरकार बेहाल हो चुकी है।  वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार भी सरकार के आगे चुनौतियां पैदा कर रही है। इमरान खान की सरकार वैक्सीन के लिए चीन के भरोसे बैठी हुई है. इसने बीजिंग संग वैक्सीन को लेकर समझौता किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News