भूख लगने पर मिट्टी की रोटियां खाते है यहां के लोग, देखिए वीडियो

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 12:00 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः आज के समय में कई लोग भूखमरी का शिकार हो रहे है। बढ़ती महंगाई ने लोग से रोटी तक को छीन लिया है वहीं  कैरेबियन आईलैंड हैती भी एक एेसा देश है, जहां हालात इतने बदतर हैं कि लोगों को खाने के लिए कुछ भी नहीं मिल पा रहा।
PunjabKesari
मजबूरन लोग कीचड़ की रोटी खा रहे हैं। हैती की गरीबी को लेकर एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहा है. टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्विटर हैंडल पर ये वीडियो शेयर किया है। वीडियो में दिख रहा है कि वहां के लोग मिट्टी में नकम और पानी मिलाकर रोटी की लोई तैयार कर रहे हैं।इसके बाद वह इस कीचड़ की रोटी को धूप में सूखने के लिए रख देते हैं।


फिर इसे नमक के साथ खा रहे हैं। बता दें हैती वही देश है, जहां से कोलंबस को एशिया और भारत की खोज के सुराग मिले थे। वीरेंद्र सहवाग ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लोगों से इमोशनल अपील भी की है।
PunjabKesari
उन्होंने लिखा, 'गरीबी! हैती में मिट्टी में नमक मिलाकर रोटियां बनाई जाती है. जिसे वहां के लोग खा रहे है।प्लीज... प्लीज खाने को बर्बाद न करें।
PunjabKesari
बता दें कि ये दुनिया के उन देशों में शुमार है, जहां मुर्गों की लड़ाई सबसे मशहूर है। यहां जंगल काफी कम हैं। खेती की तकनीक सबसे खराब है। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये देश हमेशा भूमाफियाओं के साये में रहता है। यहां करीब 60.7% आबादी निरक्षर हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News