अफगानिस्तान के कुंदूज शहर में तालिबान और सुरक्षाकर्मियों के बीच संघर्ष, 40 मरे|

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2019 - 07:02 PM (IST)

काबुलः अफगानिस्तान के कुंदूज प्रांत में शनिवार को सुरक्षा बलों और तालिबानी आतंकवादियों के बीच संघर्ष में 38 आतंकवादी ढेर हो गए और तीन सैनिकों की मौत हो गयी। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच स्थानीय समय अनुसार एक बजे मुठभेड़ उस समय शुरू हुयी जब आतंकवादियों ने राइफलों, मशीन गन और रॉकेट लॉन्चर से कुंदुज शहर में तीन अलग-अलग जगहों पर हमला कर दिया। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को कड़ा जवाब देते हुए पीछे खदेड़ दिया।

रक्षा मंत्रालय के बयान के अनुसार, ‘‘ कुंदुज शहर तथा पास के इलाकों में आतंकवादियों पर किये गए हवाई हमलों में 38 तालिबानी आतंकवादियों की मौत हो गयी और 10 घायल हो गए तथा 32 आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।'' बयान में कहा गया, ‘‘ आतंकवादियों के खिलाफ जवाबी हमला किया जा रहा है और सुरक्षा बल इस बात का ध्यान रख रहे हैं कि हमले में नागरिकों को किसी तरह का नुकसान न पहुंचे।'' उन्होंने बताया कि आतंकवादी स्थानीय लोगों के मकानों, अस्पताल और स्वास्थ्य केन्द्रों तथा नागरिकों को ढाल बना कर हमला कर रहे हैं।
PunjabKesari
गृह मंत्री मसूद अंदराबी ने स्थानीय मीडिया से कहा, ‘‘काबुल से अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजे गए है। हालात अब काबू में है। आतंकवादियों को जल्द ही शहर से बाहर निकाल दिया जाएगा।'' इसके अलावा काबुल से 250 किमी दूर इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शनिवार को संघर्ष की वजह से सड़कें खाली रही तथा सभी दुकानें भी बंद रही और फोन सेवाओं पर भी रोक लगा दी गयी है।

स्थानीय लोगों के अनुसार नाटों के नेतृत्व वाले गठबंधन के लड़ाकू विमान शहर के ऊपर तड़के मंडरा रहे थे तथा आतंकवादियों ने शहर में कई स्थानों पर राकेट हमले भी किये। हमले में दो राकेट शहर के मुख्य अस्पताल पर जा गिरे जिसमें ईमारत तथा एक वाहन पर नुकसान पंहुचा है। उल्लेखनीय है कि सुरक्षा बलों और तालिबान के बीच यह संघर्ष उस समय हुआ है जब क़तर में अमेरिका और तालिबान के बीच शांति समझौते को लेकर बैठक चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News