कैलिफोर्निया केपीटोल के बाहर विरोध प्रदर्शन ,10 लोग घायल

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2016 - 02:51 PM (IST)

सैन फ्रांसिस्को: कैलिफोर्निया राज्य के सेकरामेंटो स्थित केपीटोल इमारत के बाहर रैली की योजना बना रहे दक्षिणपंथी चरमपंथी समूहों के सदस्यों के साथ विरोध प्रदर्शन की खिलाफत करने वाले लोगों के संघर्ष में 10 व्यक्ति घायल हो गए । इनमें से 2 लोगों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है ।

कैलिफोर्निया राजमार्ग के गश्त अधिकारी जॉर्ज ग्रैनाडा ने बताया कि ‘ट्रेडिशनलिस्ट वर्कर पार्टी’ के लगभग 30 सदस्य रविवार को दोपहर में एक रैली के लिए एकत्र हो रहे थे । तभी उनका सामना विरोध प्रदर्शन की खिलाफत करने वाले करीब 400 लोगों से हुआ और दोनों पक्षों के बीच लड़ाई शुरू हो गई । ग्रैनाडा ने बताया कि लोगों ने इस इलाके से जाने की कोशिश की लेकिन संघर्ष शुरू हो गए । अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि उस समय वहां हुआ क्या था । हालांकि कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है । जब तक प्रदर्शनकारी चले नहीं गए, तब तक कैपिटोल को बंद रखा गया ।

इस संघर्ष के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिए गए । इनमें दिखाई दे रहा है कि पुलिस अधिकारी एक समूह को तितर-बितर करने की कोशिश कर रहे हैं । समूह में अधिकतर युवा लोग हैं और कुछ ने अपने चेहरे ढंके हुए हैं । इनमें से कुछ लोगों ने हाथ में छड़ी लिए हुए उस व्यक्ति पर पत्थर फेंके जिसे पुलिस अधिकारी सुरक्षित स्थान पर खड़ा करके बचाने की कोशिश कर रहे थे । सेकरामेंटो के दमकल विभाग के प्रवक्ता क्रिस हार्वे ने कहा कि धारदार हथियारों के वार से घायल हुए 9 पुरूषों और एक महिला का उपचार किया गया है । इनकी उम्र 19 से 58 साल के बीच है । घायलों में से 2 को अस्पताल ले जाया गया है । ये दोनों बेहद गंभीर रूप से घायल हुए हैं । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News