नेपाल के घने जगंल में हेलिकॉप्टर क्रैश, 6 लोगों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Sep 08, 2018 - 05:51 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः नेपाल में सात लोगों को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर शनिवार को घने जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया इस दौरान चॉपर में 7 लोग सवार थे जिनमें से 6 लोगों की मौत हो गई है।  प्रत्यक्षर्दिशयों के अनुसार एल्टीट्यूड एयर का हेलीकॉप्टर सुबह से लापता था और निकटवर्ती धाडिंग और नुवाकोट जिलों से लगने वाले जंगल के इलाके में इसने क्रैश लैंडिंग की।
PunjabKesari
हिमालयन टाइम्स की खबर के मुताबिक एल्टीट्यूड एयर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक नीमा नुरू शेरपा ने कहा कि स्थानीय लोगों ने नुवाकोट जिले के सुदूरवर्ती इलाके में हेलीकॉप्टर का मलबा देखा है। इस हेलीकॉप्टर के पायलट वरिष्ठ कैप्टन निश्छल के सी थे। उनके अलावा हेलीकॉप्टर में एक जापानी पर्वतारोही समेत छह यात्री सवार थे। अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों की स्थिति के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।   त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक सूत्र ने कहा हेलीकॉप्टर गोरखा के समागांव से एक मरीज और अन्य यात्रियों को लेकर काठमांडो के लिये उड़ा था।
PunjabKesari
करीब 20 मील की उड़ान के बाद सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर काठमांडो टावर से उसका संपर्क टूट गया। शेरपा ने कहा कि बचावकर्मी घटनास्थल पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।’’ उन्होंने यह भी बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में आग नहीं लगी है।  उन्होंने कहा कि खराब मौसम और दुर्गम इलाके की वजह से बचाव कार्य में मुश्किलें आ रही हैं। नेपाली सेना का एक हेलीकॉप्टर और एक निजी हेलीकॉप्टर को दुर्घटनास्थल पर राहत कार्य के लिये भेजा गया है।    

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News