सर्जिकल स्ट्राइक पर चीन बोला, दोनों देश बनाए रखें शांति

punjabkesari.in Wednesday, Dec 27, 2017 - 09:08 PM (IST)

बीजिंग: भारत द्वारा पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर चीन ने बुधवार को कहा कि दोनों देश शांति बनाए रखें। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनङ्क्षयग ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बीजिंग ने सीमा पार से गोलीबारी और भारतीय सेना के कमांडो द्वारा इस सप्ताह तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराने की खबरों पर गौर किया है। वह नियंत्रण रेखा पर तनाव के मौजूदा दौर पर टिप्पणी करने से बचीं। हालांकि, उन्होंने कहा कि दोनों देशों को क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए प्रतिबद्ध रहना चाहिए।

हुआ ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘साझा पड़ोसी और भारत और पाकिस्तान के मित्र के रूप में हम उम्मीद करते हैं कि दोनों देश बातचीत और विचार-विमर्श के जरिये विवादों का सही तरीके से समाधान जारी रख सकते हैं और दक्षिण एशियाई क्षेत्र की शांति और स्थिरता के लिये संयुक्त रूप से प्रतिबद्ध रहेंगे।’’

भारतीय सेना के सूत्रों ने नयी दिल्ली में कहा था कि ‘घातक’ कमांडो के एक छोटे समूह ने सोमवार को नियंत्रण रेखा के उस पार तकरीबन 200 से 300 मीटर की दूरी पर स्थित पाकिस्तानी चौकी को निशाना बनाया। इसमें तीन पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और एक सैनिक घायल हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News